ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

आरटीआई के तहत सुचना मांगने पर ग्राम सचिव ने की गाली-गलोच

 
rti

नकुड: आरटीआई के तहत ग्राम पंचायत के विकास कार्यो की सुचना माँगने पर ग्राम सचिव का पारा चढ़ गया। ग्राम सचिव ने आरटीआई कार्यकर्ताओ को फोन पर ही गाली बकना शुरू कर दिया।

दरअसल निकटवर्ती ग्राम अध्याना में आरटीआई कार्यकर्ता कपिल त्यागी पुत्र सतिश व कपिल कुमार पुत्र जयपाल त्यागी ने सुचना अधिकार के अंतर्गत आवेदन कर ग्राम पंचायत में प्रधान द्वारा कराये गए विकास कार्यो की विस्तृत जानकारी सुचना अधिकारी ग्राम सचिव अरविन्द शर्मा से मांगी थी। अरविन्द शर्मा ने पहले तो सूचना देने में आना कानी करी लेकिन रिमाइंडर भेजने के बाद सुचना देने के एवज में 10,540 रूपये का भारी भरकम शुल्क मांग लिया। दरअसल अरविन्द शर्मा को यह उम्मीद यह थी कि इतने भारी भरकम शुल्क को देखकर आरटीआई कार्यकर्ता सुचना माँगना छोड़ देंगे। मगर आरटीआई कार्यकर्ताओ ने सुचना शुल्क के रूप में मांगे गए 10,540 रूपये 10 सितम्बर को जमा करा दिए।

ग्राम सचिव अरविन्द शर्मा ने शुल्क जमा होने के बाद 18 सितम्बर को सुचना देने का वायदा दोनों कार्यकर्ताओ से किया। 18 सितम्बर को सुचना नहीं दी गयी। 18 सितम्बर को अरविन्द शर्मा ने 22 सितम्बर को सुचना देने का वायदा किया। 22 सितम्बर को जब सूचना के बारे में जानकारी मांगी गयी तो अरविन्द शर्मा अपना आपा खो बैठा और फ़ोन पर ही गाली गलोच शुरू कर दी।

दोनों आरटीआई कार्यकर्ताओ ने नकुड उपजिलाधिकारी श्री हिमांशु नागपाल को इसके बाबत शिकायत कर अरविन्द शर्मा के विरुद्ध उचित कार्यवाही की मांग की है।

 

 
 
Top