धार्मिक कार्यक्रमों पर कोराना का ग्रहण, नकुड में नही होगी रामलीला

धार्मिक कार्यक्रमों पर कोराना का ग्रहण, नकुड में नही होगी रामलीला

नकुड [इन्द्रेश]। कोरोना ने नगर मे प्रति वर्ष होने वाली रामलीला पर ग्रहण लगा दिया है। लाकडाउन के कारण चैत्रमास होने वाली रामलीला इस बार नंही होगी।

रामलीला कमेटी के प्रधान संजय सिंघल, सोहनलाल गुप्ता आदि ने बताया कि वर्तमान समय आपत्ति काल है। ऐसे मे सभी को केंद्र व राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार चलना है। कोरोना से बचाव के लिये केंद्र सरकार ने लाकडाउन घोषित किया है। उसका सम्मान करते हुए इस बार नगर में रामलीला स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।

गौरतलब है कि नगर में चैत्रमास की अष्टमी से रामलीला का अयोजन करने की पंरपरा है। जिसके अंतर्गत सोलह दिनों तक रामलीला का मंचन किया जाता है। पंरतु कोरोना के कारण इस बार रामलीला के आयोजन पर ग्रहण लग गया है। इसके अलावा कोरोना के कारण अन्य धार्मिक कार्यक्रम भी प्रभावित हुए है। गुरूवार को रामनवमी पर प्रत्येक वर्ष निकलने वाली शोभायात्रा भी नही निकलेगी। इसके अलावा बालाजी की जंयंती पर निकलने वाली शोभायात्रा भी स्थगित रहेगी।

कोरोना बचाव की कामना के साथ थाने मे यज्ञ का अयोजन
नकुड [इंद्रेश]। कोरोना से देश को बचाने के लिये थाना पुलिस हवन कर महामारी से बचाने की कामना की।

गुरूवार को थाना परिसर में यज्ञ का आयोजन किया गया। जिसमे वेदमंत्रों के उच्चारण के साथ यज्ञ मे आहुति दी गयी। साथ ही ईश्वर से कोरोना महामारी से देश को बचाने तथा महामारी के समाप्त होने की कामना की गयी। कोतवाल सुशील कुमार सैनी ने बताया कि इससे पुलिसकर्मियों को वर्तमान माहौल में अपना काम करने की नई उर्जा मिलेगी। साथ क्षेत्र की आमजनता से अपने घरो मे रहने की अपील भी की।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे