नामदेव पब्लिक स्कूल में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कार्यक्रम का आयोजन

नामदेव पब्लिक स्कूल में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कार्यक्रम का आयोजन

गंगोह [24CN] : आजादी के अमृत महोत्सव पर प्रधानमंत्री राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत दिनांक 28.09.2021 को कुंवर शेखर विजेन्द्र आयुर्वेद मेडिकल काॅलेज एवं रिसर्च सेंटर के तत्वाधान में भारत सरकार द्वारा आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर स्वास्थय सम्बन्धी समस्याओं और उनसे बचाव के तरीकों पर कस्बा गंगोह के नामदेव पब्लिक स्कूल के अन्तर्गत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें कुंवर शेखर विजेन्द्र आयुर्वेद मेडिकल काॅलेज एवं रिसर्च सेंटर के प्रधानाचार्य डाॅ0 एस0 के0 पाठक के निर्देशन में छात्र-छात्राओं एवं समस्त स्टाफ को स्वास्थय सम्बन्धी तथ्यों से जाग्रत कराया।

इस कार्यक्रम में डाॅ0 एस0 के0 पाठक, डाॅ0 नमित वशिष्ठ, डाॅ0 मिनाक्षी चौधरी की टीम ने नामदेव पब्लिक स्कूल गंगोह में सभी को सम्बोधित किया। डाॅ0 पाठक ने छात्र-छात्राओं को बताया कि यदि हम अपनें आहार में नियमित रूप से हरी सब्जियों का सेवन करते हैं तो कई तरह की गंभीर बीमारियों से खुद का बचाव कर सकतें है। यदि हरी सब्जी के फायदें की बात करे तो वजन कम करने में, ह्नदय रोग, कैंसर, कोलेस्ट्राल कम करने मंे एवं उच्च रक्तचाप आदि समस्याओं को दूर करने में मददगार साबित होता है। डाॅ0 नमित वशिष्ठ ने कहा कि आॅखों की किसी भी प्रकार की समस्या से बचने के लिए हमें मोबाइल से दूर रहना चाहिए जिससें आॅखें स्वस्थ रह सकें।

स्वाथय सम्बन्धीे इस कार्यक्रम का संचालन अध्यापक अरविंन्द कुमार के द्वारा किया गया। तदोपरान्त छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुए स्कूल के डायरेक्टर पंकज कुमार, प्रधानाचार्य श्रीमति रजनी राजपूत ने भी छात्र एवं छात्राओं को पोषक तत्वों से परिपूर्ण खा़द्य पदार्थो के बारें में जानकारी दी।

कार्यक्रम के अंन्तर्गत उपप्रधानाचार्य सचिन शर्मा, अध्यापक मनोज कौशिक, राजेन्द्र कुमार, निखिल टांक, कु0 अरूणा रोड़ आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत मेें डायरेक्टर पंकज कुमार जी ने सभी अतिथियों को धन्यवाद करते हुए समाज में जागरूकता फैलानें की बात का समर्थन किया। कार्यक्रम का संचालन

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे