विश्व हिन्दू परिषद की बैठक में हिन्दू वीरों को किया गया सम्मानित

विश्व हिन्दू परिषद की बैठक में हिन्दू वीरों को किया गया सम्मानित
बैठक में उपस्थित स्वयंसेवक

नकुड़ [दिग्विजय]| विश्व हिन्दू परिषद की बैठक में हिन्दू समाज के लिए उत्कर्षठ कार्य करने वाले युवाओं को पटका पहनाकर सम्मानित किया गया।

सोमवार को नकुड़ के आर्य समाज मंदिर में आयोजित विश्व हिन्दू परिषद की बैठक में हिन्दू समाज में जाग्रति फैलाने वाले युवाओं को हिन्दू वीरों का खिताब देकर पटका पहनाकर सम्मानित किया गया।

बैठक को विश्व हिन्दू परिषद के मेरठ प्रांत के प्रांत अध्यक्ष श्री जयपाल सिंह जी ने मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित किया, उन्होंने कहा कि विश्व हिन्दू परिषद हिन्दू समाज में पहरेदार की भूमिका में है। परिषद का एक एक कार्यकर्ता हिन्दू समाज के निस्वार्थ भाव से कार्य कर रहा है। उन्होंने बैठक में आए नए कार्यकर्ताओ को समाज के लिय सजग रहने के लिए तथा निस्वार्थ समर्पित रहने को कहा। निस्वार्थ सेवा का महत्व समझाते हुए उन्होंने महाभारत युद्ध का एक प्रसंग सुनाते हुए कहा कि निस्वार्थ सेवा में गृह नक्षत्रों की दिशा को भी परिवर्तित करने की क्षमता होती है। साथ ही उन्होंने हिन्दू समाज सामाजिक समरसता लाने पर बल दिया।

VHP nakur 2
मचासीन पदाधिकारी

बैठक की अध्यक्षता विश्व हिन्दू परिषद के नगर अध्यक्ष सुरेश नामदेव जी व संचालन विश्व हिन्दू परिषद के जिला सत्संग प्रमुख अध्यापक हरिओम जी ने की। बैठक में विश्व हिन्दू परिषद के जिला सह मंत्री अमित त्यागी, जिला समरसता प्रमुख अमरनाथ जी व अक्षय जी, सहित जिले के अलग अलग प्रखंडों से लगभाग 82 स्वयं सेवकों ने भाग लिया।

कार्यकारिणी घोषित
विश्व हिन्दू परिषद के जिला अध्यक्ष डॉ वीरेंद्र ने जिले के अलग अलग प्रखंडों की कार्यकरिणी घोषित की। हिमांशु त्यागी व सोरभ त्यागी को बजरंग दल नकुड़ प्रखण्ड से सहसंयोजक घोषित किया गया।

सम्मानित हिन्दू वीर
निकटवर्ती ग्राम अध्याना के मोहित त्यागी, कपिल त्यागी, पंडित प्रदीप, निखिल त्यागी, मास्टर विकास त्यागी, सोनू कुमार बीडीसी, सौरभ त्यागी, शशि त्यागी, राजबहुषण त्यागी, पंकज त्यागी आदि को हिन्दू वीरों की उपाधि देकर पटका पहनाकर सम्मानित किया गया।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे