दारुल उलूम के उस्ताद मौलाना कासिम की उपचार के दौरान मौत

  • दारुल उलूम के ही दूसरे उस्ताद मौलाना मुफ्ती अमीन गुजराती की -पत्नी का भी इंतकाल, इस्लामी हल्कों में शोक की लहर

देवबंद [24CN] :  इस्लामिक शिक्षण संस्था दारुल उलूम में फारसी विषय के उस्ताद मौलाना कासिम मेरठी का उपचार के दौरान इंतकाल हो गया। वह पिछले कई दिनों से आक्सीजन स्तर कम होने के चलते सहारनपुर के शेखुल हिंद मेडिकल कालेज में भर्ती थे। वहीं, दारुल उलूम के ही उस्ताद मौलाना मुफ्ती अमीन गुजराती की पत्नी की भी लंबी बीमारी के बाद मौत हो गई।

दारुल उलूम में फारसी विभाग के उस्ताद मौलाना कासिम मेरठी (४०) को ऑक्सीजन स्तर लगातार कम होने के चलते दो दिन पूर्व कोविड रिलीफ फोर्स के संरक्षक मौलाना मेहंदी हसन एनी कासमी की मद्द से उन्हें सहारनपुर के शेखुल हिंद मेडिकल कालेज में भर्ती कराया था। मंगलवार की दोपहर उनकी तबीयत बिगड़ गई और इसी के चलते उनकी मौत हो गई। मौलाना कासिम करीब चार वर्ष पूर्व दारुल उलूम में फारसी के उस्ताद के पद पर नियुक्त किए गए थे। वहीं, दारुल उलूम के उस्ताद मौलाना मुफ्ती अमीन गुजराती की पत्नी का भी लंबी बीमारी के बाद इंतकाल हो गया।

मुफ्ती अमीन नगर के मोहल्ला किला पर रहते थे। दारुल उलूम के कार्यवाहक मोहतमिम कारी मोहम्मद उस्मान मंसूरपुरी, नायब मोहतमिम मौलाना अब्दुल खालिद मद्रासी, दारुल उलूम वक्फ के मोहतमिम मौलाना सुफियान कासमी, मौलाना नसीम अख्तर शाह कैसर, मौलाना मुफ्ती असद कासमी आदि ने दोनों मौतों पर गहरे दुख का इजहार किया है।


पत्रकार अप्लाई करे Apply