ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

574 लड़कियों को ब्लैकमेल करने वाले भारतीय मूल के हैकर को सजा

 
Hacker

लंदन: भारतीय मूल के एक युवक को ब्लैकमेल, व्वॉयरिज्म (तांक झांक करने) और साइबर अपराध के लिए एक ब्रिटिश अदालत ने 11 साल कैद की सजा सुनाई है।

युवक पर 574 लड़कियों व युवतियों के कंप्यूटर अकाउंट हैक करने के बाद उनका शोषण करने का दोष साबित हुआ है। बासिलडॉन क्राउन कोर्ट ने उसे 11 साल की कैद, पांच साल गंभीर अपराध निवारण आदेश और 10 साल तक उसका नाम यौन अपराध रजिस्टर में दर्ज रखने की सजा सुनाई है।

ब्रिटिश क्राउन प्रॉसीक्यूशन सर्विस (सीपीएस) के मुताबिक, 27 वर्षीय आकाश सोंधी ने 26 दिसंबर, 2016 से 17 मार्च, 2020 के बीच सैकड़ों सोशल मीडिया खातों में गैरकानूनी तरीके से सेंध लगाई और ब्लैकमेल करने का अपराध किया।

आकाश ने खासतौर पर स्नैपचैट खातों को अपना निशाना बनाया। उसकी अधिकतर शिकार 16 से 25 साल तक की उम्र की थी। सीपीएस ने बताया कि एसेक्स काउंटी में चेफोर्ड हंड्रेड के रहने वाले आकाश ने अपनी शिकार बनी लड़कियों से उनकी नग्न तस्वीरें मांगी। साथ ही ऐसा नहीं करने पर उनकी अंतरंग तस्वीरें उनके दोस्तों व परिजनों को भेज देने की धमकी भी दी।

सीपीएस के मुताबिक, कम से कम छह पीड़िताओं के मामलों में आकाश अपनी यह मांग पूरी करवाने में सफल भी हो गया। सीपीएस ने अदालत में आरोप लगाया कि आकाश की शिकार बनी युवतियों में से अधिकतर को गंभीर भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक नुकसान पहुंचा है, जबकि एक युवती ने आत्महत्या भी करने की कोशिश की।

करीब दर्जन भर लड़कियों की शिकायत मिलने पर 19 मार्च को पुलिस ने आकाश के घर पर छापा मारकर उसे गिरफ्तार किया था। आकाश ने हैकिंग, ब्लैकमेलिंग और व्यावरिज्म के 65 अपराध स्वीकार किए थे।

 
 
Top