कोरोना पूरी दुनिया के लिए खतरा: सैय्यद अरशद मदनी

 
Arshad Madni

देवबंद। जमीयत उलमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना सैय्यद अरशद मदनी ने कहा कि कोरोना महामारी आज पूरी दुनिया के लिए खतरा बन चुकी है और इसके बढ़ते प्रभाव से आज मानवीय अस्तित्व पर सवालिया निशान लग गया है। उन्होंने पूरे विश्व में अपने सभी कार्यकर्ताओं से इस महामारी से बचाव के लिए जनहित में जारी हर चिकित्सीय सलाह पर अमल करने तथा ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करने का आह्वान किया।

रविवार को जारी बयान में मौलाना सैय्यद अरशद मदनी ने कहा कि कोरोना के कारण कोई भी व्यक्ति जिसको थोड़ा भी अपने स्वास्थ्य को लेकर संदेह हो वो खुद को औरों से अलग करें और तुरंत सरकार द्वारा निर्देशित सहायता फोन नंबरों पर अपने स्वास्थ्य कि जानकारी साझा करे।

मौलाना मदनी ने सभी धार्मिक, व्यवसायिक, सामाजिक संस्थानों के जिम्मेदारों से अपने संस्थानों को पूर्ण रुप से सेनेटाइज करते रहने का आह्वान करते हुए किसी भी व्यक्ति जिसका भी स्वास्थ्ये खराब हो उसको घर में ही रहने की अपील करने को कहा। जिससे इस बीमारी के बढ़ते प्रभाव से बचाव में आसानी हो सके। मौलाना मदनी ने कहा कि कोरोना के कारण पूरी दुनिया में आर्थिक रूप से कमजोर तबको के लिए रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है इसलिए जो भी सुविधा संपन्न हो वो उनकी रोजी रोटी का भी खयाल रखें।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी मानवीय जीवन की त्रासदी है और इससे हम सभी को बिना किसी आर्थिक, सामाजिक और धार्मिक भेदभाव से लडऩा है। कहा कि जिस तरह हम सभी ने जनता कर्फ्यू को अपनाया उसी तरह सभी को मिलकर इस महामारी से लडऩा होगा।

 

 
 
Top