विभिन्न मांगों को लेकर भाकियू अम्बावत ने सौंपा ज्ञापन

विभिन्न मांगों को लेकर भाकियू अम्बावत ने सौंपा ज्ञापन
  • सहारनपुर में जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते जाते भाकियू अम्बावत के पदाधिकारी।

सहारनपुर। भारतीय किसान यूनियन अम्बावत के प्रतिनिधिमंडल ने किसानों की विभिन्न समस्याओं को लेकर राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर समस्याओं का समाधान कराने की मांग की।

भाकियू अम्बावत के पदाधिकारी राष्ट्रीय सचिव डा. राजेश गौतम के नेतृत्व में एकत्र होकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे जहां राष्ट्रीय सचिव डा. राजेश गौतम ने विभिन्न मांगों को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में देशभर में सभी किसानों का सम्पूर्ण कर्ज माफ करने, देश के अंदर विधवा व वृद्धावस्था पेंशन की धनराशि 5 हजार रूपए प्रति माह किए जाने, किसानों का गन्ना मूल्य भुगतान नियमित रूप से कराने तथा वर्तमान मूल्य में 100 प्रति कुंतल की और वृद्धि किए जाने की मांग की।

डा. गौतम ने कहा कि देश में शिक्षा व चिकित्सा निशुल्क की जाए तथा बेरोजगार व शिक्षित नौजवानों को रोजगार व नौकरी दी जाए। दैवीय आपदा से बर्बाद हुई किसानों की फसलों का उचित मुआवजा लेखपाल द्वारा निष्पक्ष तरीके से सर्वे कराकर दिया जाए। उन्होंने कहा कि यदि शीघ्र ही किसानों की इन मांगों का समाधान नहीं किया गया तो भाकियू अम्बावत के कार्यकर्ता देशभर में आंदोलन करने को बाध्य होंगे जिसकी जिम्मेदार देश व प्रदेश सरकारों की होगी। इस दौरान जिलाध्यक्ष महक सिंह गुर्जर, लियाकत जैदी, फैजान मलिक, इकबाल मलिक, जयपाल सिंह, पहल सिंह समेत भारी संख्या में किसान मौजूद रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे