सुरक्षा बन्दोबस्तों के बीच बेहद गमगीन माहौल में खूनी संघर्ष का शिकार बने जोगिन्द्र का हुआ अन्तिम संस्कार

ग्रामीणों के मुवाअजे की मांग को लेकर दाह संस्कार न करने पर एसडीएम ने की 5 लाख मुआवजे की शासन को संस्तुति

जमीन की डोल को लेकर हुए खूनी संघर्ष व हत्या में आठ नामजद

शांति व्यवस्था के दृष्टिगत गांव में पुलिस व पीएसी तैनात

गंगोह। भारी सुरक्षा बन्दोबस्तों के बीच गांव सनौली में डोल को लेकर हुए खूनी संघर्ष में गोली का शिकार बने 38 वर्षीय जोगिन्द्र का पीएम से लौटने के बाद बेहद गमगीन माहौल में आज सायं अन्तिम संस्कार कर दिया गया। ग्रामीणों की मांग पर एसडीएम ने 5 लाख के मुआवजे की संस्तुति करके शासन को भिजवा दी है। हत्याकांड में आठ लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। शांति व्यवस्था के दृष्टिगत गांव में पुलिस व पीएसी तैनात है।

बुधवार देर शाम गांव सनौली के दो पक्षों जगविंद्र व ओम प्रकाश पक्ष के बीच जमीन की डोल को लेकर हुए विवाद दोनों पक्षों में मारपीट व फायरिंग हो गई थी। मौके पर मौजूद गांव के ही जोगेंद्र पुत्र प्रीतम के सिर में गोली लग गई थी जबकि कई अन्य घायल भी हो गए थे। सूचना पाते ही मौके पर पहुंचे कोतवाल भगवत सिंह ने पुलिस कर्मियों के साथ मिलकर जोगेंद्र सहित अन्य घायलों को सीएचसी भिजवाया, जहां से जोगेन्द्र को जिला अस्पताल रैफर किया गया मगर उसने रास्ते में ही दम तोड दिया। जोगेंद्र की मौत के बाद गांव में तनाव की स्थिति बन गई थी। एसपी देहात विद्या सागर मिश्र, सीओ अजेय शर्मा भी अन्य थानों की पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गये थे। अतिरिक्त पुलिस बल व पीएसी को भी बुला लिया गया था। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया था।

गुरुवार की सायं सुरक्षा बन्दोबस्तों के बीच बेहद गमगीन माहौल में जोगिन्द्र का दाह संस्कार कर दिया गया। इससे पूर्व ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग करते हुए दाह संस्कार करने से रोक दिया। एसडीएम नकुड पूरण सिंह राणा ने 5 लाख के मुआवजे की संस्तुति करके शासन को भिजवाने का आश्वासन दिये जाने पर ही दाह संस्कार किया जा सका। सीओ अजेय शर्मा, कोतवाल भगवत सिंह के अलावा एसओ नानौता प्रवीण कुमार और बडी संख्या में पुलिस व पीएसी मौजूद रही।

पीडित पक्ष के जोगेंद्र पुत्र जनेश्वर ने आठ लोगों को नामजद करते हुए उन पर एकराय होकर हमला करके एक व्यक्ति की हत्या करने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा कायम करा दिया है। कोतवाल भगवत सिंह के अनुसार आरोपियों की तलास में लगातार दबिश दी जा रही है। मगर एक भी आरोपी गिरफ्त में नही आ सका है।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे