बिहार में ओमिक्रोन का अलर्ट, आज जनता दरबार लगाएंगे CM नीतीश, पुण्‍यतिथि पर याद किए जा रहे अंबेडकर

बिहार में ओमिक्रोन का अलर्ट, आज जनता दरबार लगाएंगे CM नीतीश, पुण्‍यतिथि पर याद किए जा रहे अंबेडकर
  • बिहार में विदेशों से आए कुछ लोगों के कोरोना पाजिटिव मिलने के बाद ओमिक्रोन का अलर्ट है। आज मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार जनता दरबार में लोगों की समस्‍याएं सुनेंगे तो पुण्‍यतिथि पर डा. भीमराव अंबेडकर को याद किया जा रहा है।

पटना :  बिहार में ओमिक्रोन के अलर्ट (Omicron Alert in Bihar) के बीच पटना के सभी निजी विद्यालय आफलाइन के साथ आनलाइन क्लास का विकल्प भी मुहैया कराएंगे। आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) अपने जनता दरबार कार्यक्रम में मुख्य रूप से पुलिस व जमीन से जुड़े मामले सुनेंगे। मुजफ्फरपुर आई हास्पिटल में आपरेशन के बाद संक्रमण के कारण 15 मरीजों की आंखें निकाले जाने के मामले में जांच रिपोर्ट आज जारी हो सकती है। आज भारत के संविधान के निर्माता डा. भीमराव अंबेदकर की पुण्यतिथि (Dr. BR Ambedkar Death Anniversary) पर उन्‍हें श्रद्धांजलि देने के कई कार्यक्रम हो रहे हैं। पटना में हैंडलूम मेला का उद्घाटन विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह करेंगे। बिहार में आज की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं की पल-पल की जानकारी के लिए लगातार बने रहिए हमारे साथ।

07:22 AM- पटना में हैंडलूम मेला का उद्घाटन आज

पटना के गांधी मैदान में हैंडलूम मेला का उद्घाटन सोमवार को विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह करेंगे। मौके पर उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद, उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन भाग लेंगे।

07:00 AM- जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज जनता के दरबार मेें मुख्य रूप से पुलिस व जमीन से जुड़े मामले सुनेंगे। महीने के पहले सोमवार को गृह विभाग, राजस्व एवं भूमि सुधार, कारा, मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन, निगरानी, खान एवं भूतत्व तथा सामान्य प्रशासन विभाग से जुड़ी शिकायतों को सुना जाता है।

06:30 AM- आज आ सकती है मुजफ्फरपुर आई हास्पिटल की जांच रिपोर्ट

मुजफ्फरपुर आई हास्पिटल की जांच रिपोर्ट सोमवार को जारी हो सकती है। आपरेशन थियेटर से लिए गए विभिन्न नमूनों की जांच की रिपोर्ट एसकेएमसीएच के माइक्रोवायरोलाजी विभाग से शनिवार को सिविल सर्जन कार्यालय को मिल गई है। गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर आई हास्पिटल में 22 नवंबर को 65 लोगों की आंखों में मोतियाबिंद का आपरेशन हुआ था। इसके एक-दो दिन के अंतराल में मरीजों की आंखों में दर्द और नहीं दिखने की शिकायत मिलने लगी। जांच के लिए पीड़ित आई हास्पिटल पहुंचे तो आंखों में संक्रमण बताया गया। वहां से मरीजों को एसकेएमसीएच भेजा गया। एक-एक कर 15 लोगों की आपरेशन वाली आंख निकालनी पड़ी। फिलहाल, 14 पीड़ित लोगों को आइजीआइएमएस पटना रेफर किया गया है।

06:00 AM- कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए पटना जिले के सभी निजी विद्यालय आफलाइन के साथ-साथ बच्चों को आनलाइन क्लास का विकल्प भी मुहैया कराएंगे। इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी अमित कुमार ने निर्देश जारी कर दिया है। निर्देश गृह विभाग द्वारा 30 नवंबर को जारी मानक संचालन प्रक्रिया के तहत दिया गया है। गृह विभाग ने कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रान के मद्देनजर गाइडलाइन जारी की है। नई गाइडलाइन के अनुसार स्कूलों में बच्चों एवं कर्मियों को मास्क का उपयोग करना होगा।

05:30 AM- समस्तीपुर के खानपुर थाना इलाके के अमसौर गांव में शराब की सूचना पर छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर असामाजिक तत्‍वों ने हमला कर दिया। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की, जिसमें एक युवक कुणाल सहनी गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसे दरभंगा मेडिकल कालेज एवं अस्‍पताल रेफर किया गया है। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस सब इंस्पेक्टर सहित छह पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया।

 

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे