‘मैं कोई नवाज शरीफ से नहीं मिलने गया’…PM मोदी से अलग मुलाकात पर बोले उद्धव ठाकरे

‘मैं कोई नवाज शरीफ से नहीं मिलने गया’…PM मोदी से अलग मुलाकात पर बोले उद्धव ठाकरे
  • प्रधानमंत्री मोदी से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अलग से भी मिले और दोनों ने करीब 10 मिनट तक बातचीत, जो चर्चा की विषय बन गई है.

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महाराष्ट्र सरकार के प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के मुद्दों को लेकर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. हालांकि इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अलग से भी मिले और दोनों ने करीब 10 मिनट तक बातचीत, जो चर्चा की विषय बन गई है. इसको लेकर कई तरह की राजनीतिक अटकलें लगाई जाने लगीं. हालांकि पीएम मोदी से मुलाकात को लेकर उद्धव ठाकरे से सवाल पूछा गया तो उन्होंने भी अपना पक्ष मीडिया के सामने रखा और इस दौरान एक दिलचस्प टिप्पणी कर डाली.

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘हम राजनीतिक रूप से एक साथ नहीं हो सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमारा रिश्ता टूट गया है.’ इसके साथ ही उद्धव ठाकरे ने तंज कसते हुए कहा, ‘मैं कोई नवाज शरीफ से नहीं मिलने गया था. इसलिए अगर मैं उनसे (पीएम मोदी) अलग से व्यक्तिगत रूप से मिलूं, तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है.’

इससे पहले महाराष्ट्र सरकार मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और कैबिनेट मंत्री अशोक चव्हाण आज दोपहर को प्रधानमंत्री आवास पर पहुंचे और पीएम मोदी से मिले. इस दौरान मराठा आरक्षण, चक्रवात तौकते को लेकर चर्चा की गई. उन्होंने मराठा कोटे पर सुप्रीम कोर्ट की रोक हटाने के लिए केंद्र के दखल देने का अनुरोध किया तो साथ ही ओबीसी आरक्षण, जातिगत जनगणना और मराठी को क्लासिकल भाषा का दर्जा दिए जाने की भी मांग की. बैठक के बाद उद्धव ठाकरे ने मीडिया को बताया कि बैठक के दौरान कई मुद्दों पर बातचीत हुई है. इसमें आरक्षण का मुद्दा भी शामिल रहा.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे