चुनाव को शांतिपूर्वक व निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिये देवबंद पुलिस पूरी तरह मुस्तैद

चुनाव को शांतिपूर्वक व निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिये देवबंद पुलिस पूरी तरह मुस्तैद

देवबंद [24CN]: जनपद सहारनपुर में दूसरे चरण यानि 14 फरवरी को मतदान होना है। चुनाव को शांतिपूर्वक व निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिये देवबंद पुलिस पूरी तरह मुस्तैद नजर आ रही है। पुलिस ने चुनाव में किसी भी प्रकार की गडबडी फैलाने वाले 4600 लोगों का धारा 107/16 में जहां मुचलका पाबंद कर दिया है वही अब तक कुल 3250 लाइसेंस धारकां के 2000 हजार लाइसेंसी शस्त्र भी कोतवाली में जमा करा लिये। इतना ही पुलिस वारंटियों व शराब माफियाओं के खिलाफ भी लगातार अभियान चलाकर उन्हे जेल भेजने का काम कर रही है।

देवबंद कोतवाली क्षेत्र के अन्र्तगत 99 राजस्व गांव तथा 18 मजरे है यानि कुल मिलाकर कोतवाली ़क्षेत्र में 117 गांव है और यदि बात की जाये नगरीय क्षेत्र की तो देवबंद कस्बे में 36 मौहल्ले है। पुरे कोतवाली क्षेत्र में 3250 शस्त्र लाईसेंस धारक है। जिनमें से 2000 लाईसेंसी शस्त्र पुलिस द्वारा चुनावी घोषणा होने से पहले ही कोतवाली में जमा करा लिए। कोतवाली क्षेत्र के लगभग 4600 लोगों को धारा 107/16 में मुचलका पाबंद कर दिया गया है और यह कार्रवाई चुनाव होने तक जारी रहेगी।

पुलिस के रिकार्ड के अनुसार देवबंद क्षेत्र में लगभग दो दर्जन गांव सवेंदनशील है जिन पर पुलिस की पैनी नजर रहती है और अन्य गांव की अपेक्षा इन गांव में सुरक्षा व्यवस्था के इतंजाम भी बडे स्तर पर किए जाते है। यदि नगर की बात की जाये तो नगर में 36 मौहल्ले है जिनमें से 6 मौहल्ले पुलिस के रिकार्ड के अनुसार संवेदनशील है और इन मौहल्लो में सुरक्षा के बडे बदंोबस्त किए जाते है। कोतवाल प्रभाकर केन्तुरा ने बताया कि अभी झगडालू लोगों के खिलाफ मुचलके पाबंद करने सहित वारंटियों व कच्ची शराब माफियाओं के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। उन्होने बताया पुलिस हर हाल में चुनाव को शांति पूर्वक व निस्पक्ष कराये जाने को लेकर वचनबद्ध है।


पत्रकार अप्लाई करे Apply