बसपा का चुनावी शंखनाद, मायावती ने आप पर बोला हमला

बसपा का चुनावी शंखनाद, मायावती ने आप पर बोला हमला
  • उत्तर प्रदेश में विधानसभा के आम चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने शनिवार को अपने संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि पर राजधानी लखनऊ में भारी भीड़ जुटाकर अपनी ताकत का एहसास कराया.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में विधानसभा के आम चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने शनिवार को अपने संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि पर राजधानी लखनऊ में भारी भीड़ जुटाकर अपनी ताकत का एहसास कराया. राजधानी लखनऊ में पुरानी जेल रोड स्थित कांशीराम स्मारक स्थल में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने विपक्षी  पार्टियों पर जमकर हमला बोला. मायावती ने इस कार्यक्रम के जरिए प्रदेश में औपचारिक रूप से अपना चुनावी अभियान भी शुरू किया. श्रद्धांजलि सभा में प्रदेशभर से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए.

वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बसपा प्रमुख पहले ही पार्टी कार्यकर्ताओं को इस साल कांशीराम की पुण्यतिथि को बड़े पैमाने पर मनाने के निर्देश दिए थे. मायावती ने सभी 75 जिलों के कार्यकर्ताओं को लखनऊ आने के लिए कहा। इस कारण सभा में भारी भीड़ देखने को मिली. कोरोना महामारी के बाद ये बसपा की पहली सबसे बड़ी सभी हुई. मायावती ने कहा कि विपक्षी पार्टियां जैसे कांग्रेस और आम आदमी पार्टी वोट के लिए जनता से वादे कर रही हैं जो हवा हवाई है. उनमें रत्तीभर भी दम नहीं है। विरोधी पार्टियां चुनावी घोषणापत्रों में प्रलोभन भरे चुनावी वादे करने वाली हैं.

अपने गुरु और विचारक कांशीराम की 10वीं पुण्यतिथि के अवसर पर अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि विपक्षी पार्टी लाभ के लिए पाकिस्तान में नियंत्रण रेखा के पार उग्रवादियों के लॉन्च पैड पर उरी के बाद सेना के सर्जिकल स्ट्राइक का इस्तेमाल कर रही है. सरकार ओसामा बिन लादेन की हत्या के बाद अमरीका द्वारा एक जैसा प्रचार करने की कोशिश कर रही है. मायावती ने कहा कि सरकार अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए देश में युद्ध उन्माद पैदा करने की कोशिश कर रही है.

मायावती ने कहा कि हमारी सरकार बनने पर इस बार सबसे अधिक जोर यहां के गरीब और बेरोजगार नौजवानों को रोटी रोजी उपलब्ध कराने पर होगा. इस बार यही हमारी पार्टी का मुख्य चुनावी मुद्दा होने वाला है. केंद्र और राज्य की जो भी योजनाएं चल रही हैं उन्हें बदले की भावना से बंद नहीं करा जाएगा.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे