ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

amphan cyclone का कहर, ‘डूब’ गया कोलकाता एयरपोर्ट

 
अम्फान ने पश्चिम बंगाल को हिलाकर रख दिया। 165 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं तो लोग दहल गए। कोलकाता एयरपोर्ट पर खड़े 40 टन (40 हजार किलो) के प्लेन भी चक्रवात अम्फान (Amphan Cyclone) में थरथराने लगे। देखते ही देखते पूरा एयरपोर्ट जनमग्न हो गया। चक्रवात अम्फान से कोलकाता एयरपोर्ट का क्या हाल हुआ तस्वीरें देखें…

लोग बोले कभी नहीं देखी ऐसी तबाही

NBT

बंगाल के कई लोगों का कहना है कि उन्होंने ऐसा तूफान पहले कभी नहीं देखा तो कुछ बुजुर्गों ने कहा कि तीस दशक पहले उन्होंने ऐसी तबाही देखी थी। चक्रवात अम्फान ओडिशा (Amphan in odisha) से होते हुए पश्चिम बंगाल (Amphan in west bengal) पहुंचा है।

लगा नदी के बीच उतार दिए गए प्लेन

NBT

एयरपोर्ट पर खड़े प्लेन को देखकर लग रहा है जैसे वह किसी नदी से बीच में उतार दिया गया हो। प्लेन के पहिए पूरी तरह से पानी में डूबे हैं। हर तरफ सिर्फ पानी ही पानी नजर आ रहा है।

पढ़ें- 165 की थी रफ्तार, क्लिक कर देखें तबाही की ये तस्वीरें

6 घंटे चला तांडव

NBT

लगभग छह घंटे तक बंगाल में चक्रवात का तांडव चला। बंगाल में 12 लोगों की अब तक चक्रवात से मौत हुई है। एयरपोर्ट में कार्गो सेवाओं की जो उड़ाने संचालित हो रही थीं वे भी बंद कर दी गईं।

एयरपोर्ट पर दिखा नदी सा नजारा

NBT

अम्फान से कोलकाता में कई जगहें डूब गईं। इससे यहां का एयरपोर्ट भी अछूता नहीं रहा। तेज हवाओं से एयरपोर्ट का कुछ हिस्सा प्रभावित हुआ है। रनवे का नजारा किसी विशाल नदी जैसा नजर आ रहा है। हैंगर्स एरिया में भी पानी भरा नजर आया।

हिल गए 40 टन के जहाज भी

NBT

कोलकाता एयरपोर्ट पर लोगों ने ऐसा पहली बार देखा। अम्फान तूफान की रफ्तार के आगे 40-40 टन के जहाज भी थरथरा रहे थे। उनके पहियों के लिए चोक्स (अवरोधक) लगाए गए थे जिससे वे हवा में इधर-उधर हिलकर एक दूसरे को नुकसान न पहुंचा दें।

Twitter-ANI

हर तरफ दिखा अम्फान का असर

NBT

पश्चिम बंगाल के कोलकाता समेत तटीय इलाकों में चक्रवात अम्फान से तबाही मचाई। क्रिस्टोफर रोड पर खंभे से टूटकर सड़क पर जिंदा तार गिर गया। कई घरों की छतें उड़ गईं। सड़कों पर पानी भर गया।

पुलिस ने किया आगाह

NBT

पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में चक्रवाती तूफान अम्फान का असर दिखना शुरू हो गया है। दीघा में समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरें और तूफानी हवाएं चलनी शुरू हो गई हैं। अम्फान पश्चिम बंगाल के दीघा और बांग्लादेश के हटिया द्वीप से ही टकराने वाला है। इस दौरान स्थानीय पुलिस लोगों को आगाह कर रही है कि वे किसी भी हाल में अपने घरों के अंदर ही रहें।

 
 

Related posts

Top