रानीपुर ओवर हेड टेंक के निर्माण का मुददा गर्माया

रानीपुर ओवर हेड टेंक के निर्माण का मुददा गर्माया
रानीपुर मे खाद के गडढो में ओवर हेड टेंक के निर्माण के लिये खोदी जा रही नीवं

ग्रामीणो ने जिलाधिकारी से मिलकर अवैध निर्माण रूकवाने की मांग की

नकुड [इंद्रेश]। तहसील क्षेत्र के रानीपुर बरसी गंाव में प्रस्तावित जमीन के बजाये खाद के गडढो की जमीन मे ओवरहेड टेंक का निर्माण का मुददा तुल पकड गया है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मिलकर मामले की अवैध निर्माण रूकवाने की मांग की है।

गुरूवार को पूर्व प्रधान विकास चौधरी, भाकियु के देवी सिंह, विरेंद्र कुमार, अमरजीत अशोक कुमार आदि ग्रामीण जिलाधिकारी अखिलेश सिंह से मिले । ग्रामीणो ने जिलाधिकारी को बताया कि ग्राम प्रधान ने ओवरहेड टेंक के लिये खसरा नं0 44 का चयन कर उसका प्रस्ताव लिखा। ग्रामीणो का आरोप है कि गुपचुप ढंग से लिये गये प्रस्ताव पर प्रधान के परिजनो के अलावा किसी के हस्ताक्षर नंही है। पंरतु ग्राम प्रधान ने ओवर हेड टेंक के लिये प्रस्तावित नंबर के बजाये खाद के गडढो के लिये आरक्षित भूमि ख0न0 56 में निर्माण का काम शुरू करा दिया है।

कथित प्रस्ताव पर राजस्व अधिकारियो का नंही लिया अनुमोदन

तहसील अधिकारियो का कहना है कि जमीन का प्रस्ताव अनुमोदन के लिये तहसील को भी नंही दिया गया। राजस्व विभाग के अनुमोदन के बिना ही जमीन पर निर्माण का काम शुरू करवा दिया गया है। जिससे गांव में तनाव का माहौल है। अवैध निर्माण से परेशान ग्रामीणो का कहना है कि खाद के गडढो के लिये आरक्षित भूमि पर ओवर हेड टेंक का निर्माण होने से ग्रामीणो के समक्ष कूडाकरकट डालने की समस्या उत्पन्न हो गयी है।

ग्रामीणो का आरोप प्रस्तावित भूमि पर ग्राम प्रधान ने अपने परिजन को दिया कब्जा

ग्रामीणों का आरोप है कि ओवर हेड टेंक के लिये प्रस्तावित खसरा नंबर पर ग्राम प्रधान ने अपने परिजनो का कब्जा करवा दिया है। जिससे गांव में असंतोष है। उनका आरोप है कि तहसील के अधिकारी भी प्रस्तावित जमीन में ओवर हेड टेंक का निर्माण कराने के बजाये अवैध रूप से कराये जा रहे निर्माण के प्रति उदासीन है। ग्रामीणो ने जिलाधिकारी से मामले की जांच करवाकर खाद के गडढो में अवैध निर्माण रूकवाने की मांग की है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे