खुलासाः किसी हिंदू नेता की हत्या करना चाहते थे आतंकी, आज पेशी

खुलासाः किसी हिंदू नेता की हत्या करना चाहते थे आतंकी, आज पेशी

आईएस से प्रभावित तमिलनाडु मॉड्यूल के दो से तीन आतंकी अभी दिल्ली-एनसीआर में मौजूद हैं। गिरफ्तार आतंकियों को हथियार दिल्ली में ही दिए गए थे। ये खुलासा दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आए तमिलनाडु मॉड्यूल के आतंकियों ने किया है।

दिल्ली पुलिस अब एनसीआर में मौजूद आतंकियों को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दे रही है। पुलिस की मानें तो गिरफ्तार आतंकी दिल्ली में किसी हिंदू नेता की हत्या करने आए थे। ये टारगेट किलिंग करना चाहते थे।

दिल्ली में हत्या करने के बाद ये नेपाल भागते। इस कारण इन्होंने नेपाल में अपना बेस बनाया था। पुलिस गिरफ्तार आतंकियों को सोमवार को कोर्ट में पेश करेगी और उनका रिमांड फिर से मांगेगी।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद आईएस से प्रभावित तमिलनाडु मॉड्यूल के तीन आतंकियों ख्वाजा मुईदीन, सैयद अली नवाज और अब्दुल समद उर्फ नूर को बृहस्पतिवार सुबह वजीराबाद इलाके से गिरफ्तार किया था।

स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ में ये बात सामने आई है कि दिल्ली व एनसीआर में इनके दो से तीन साथी मौजूद हैं। गिरफ्तार किए गए तीनों आतंकियों से 9एमएम की तीन पिस्टल व 14 कारतूस बरामद किए गए थे।

इन आतंकियों को हथियार पूर्वी दिल्ली में इनके एक साथी ने पाकिस्तानी में बैठे हैंडलर के आदेश पर दिए थे। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, एक टारगेट किलिंग करने आए थे। इन्हें हैंडलर के इशारे पर टारगेट किलिंग करनी थी। शुरुआती जांच में ये बात सामने आई है कि आरोपी किसी हिंदू नेता की हत्या करना चाहते थे। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, कट्टरपंथी हिंदू नेता इनके निशाने पर था।

बैठक में तय हुआ था किसे कहां जाना है
स्पेशल सेल के पुलिस अधिकारियों के अनुसार, तमिलनाडु मॉड्यूल में 12 से ज्यादा आतंकी हैं। तीन दिल्ली से गिरफ्तार हुए हैं, एक गुजरात से व दो दक्षिण भारत में पकड़ लिए गए हैं। छह से ज्यादा आतंकी फरार हैं। बताया जा रहा है कि इनमें से दो से तीन दिल्ली-एनसीआर में मौजूद हैं। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, तमिलनाडु मॉड्यूल की बंगलूरू में हुई बैठक में तय किया गया था कि मॉड्यूल के किस सदस्य को कहां जाना और वहां जाकर क्या करना है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे