यूपी के कई जिलों में लॉकडाउन की तैयारी, सोमवार सुबह तक लागू रहेगा जनता कर्फ्यू

 

लखनऊ
पीएम नरेंद्र मोदी की अपील के बाद रविवार सुबह शुरू हुए जनता कर्फ्यू को सोमवार सुबह 6 बजे तक बढ़ा दिया गया है। यूपी सरकार के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने इस बाबत जानकारी देते हुए कहा है कि प्रदेश के सभी जिलों में जनता कर्फ्यू को 23 मार्च सुबह 6 बजे तक जारी रखने का फैसला किया गया है। इससे पूर्व यह सूचना भी सामने आई है कि प्रदेश के कई जिले 31 मार्च तक बंद किए जा सकते हैं।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का प्रकोप कितना बढ़ चुका है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इतिहास में पहली बार रेलवे ने कई दिनों के लिए ट्रेनें रद्द कर दी हैं। रेलवे ने 31 मार्च रात 12 बजे तक के लिए सभी ट्रेनें रद्द कर दी हैं। सिर्फ मालगाडी चलेगी।

मुंबई और कोलकाता में लोकल ट्रेन बंद
कोरोना से बचाने के लिए ये अभूतपूर्व कदम उठाया गया है। रेलवे की तरफ से कहा गया है कि कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए रेलवे ने ये फैसला किया है कि सभी ट्रेनें रद्द की जाएं। हालांकि, सब अर्बन ट्रेनों और कोलकाता मेट्रो रेल की न्यूनतम सेवाएं जो बहुत जरूरी हैं, वह 22 मार्च रात 12 बजे तक जारी रहेंगी।

यूपी के तमाम शहरों में दिखा असर
यूपी में रविवार को जनता कर्फ्यू का व्यापक असर देखने को मिला है। जनता कर्फ्यू के बीच यूपी के तमाम शहरों में सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। राजधानी लखनऊ के प्रमुख इलाकों में सड़कों से भीड़ पूरी तरह से नदारद है। इसके अलावा प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर, आगरा समेत कई अन्य जिलों में भी सार्वजनिक स्थलों पर पूरी तरह से सन्नाटा देखने को मिला है।

 
 

Related posts

Top