पाकिस्‍तान ने फ‍िर दी परमाणु युद्ध की धमकी, पड़ोसी मुल्‍क ने सरहद पर बढ़ायी सैन्‍य हलचल

पाकिस्‍तान ने फ‍िर दी परमाणु युद्ध की धमकी, पड़ोसी मुल्‍क ने सरहद पर बढ़ायी सैन्‍य हलचल

इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने एक बार फ‍िर परमाणु युद्ध की धमकी दी है। उन्‍होंने कहा कि भारत के साथ इस बार पारंपरिक युद्ध नहीं होगा। रशीद ने कहा कि अब कि बार चार-छह दिन तोपें नहीं चलेगी, हवाई हमले या नेवी के गोले नहीं चलेंगे। पाकिस्‍तान ने भारत का नाम लिए बगैर जंग की धमकी दी है। सीधे परमाणु परमाण युद्ध होगा। पाकिस्‍तान का बयान ऐसे समय आया है जब पाकिस्तानी सेना ने अपनी तोपों को एलओसी के करीब तैनात करने का काम शुरू कर दिया है। टैंकों को भी सीमा की तरफ बढ़ाया जा रहा है। इतना ही नहीं, सोमवार को ही उसने एलओसी पर अपने जवानों की संख्या को भी बढ़ा दिया है।

अक्‍टूबर में परमाणु युद्ध का दावा

हाल ही में इमारान खान के मंत्रीमडल में शामिल शेख रशीद ने दावा किया था कि अक्‍टूबर महीने में भारत और पाकिस्‍तान के बीच युद्ध होना तय है। रशीद ने एक बार फ‍िर से दावा किया है कि पाकिस्‍तान  और भारत के बीच परमाणु युद्ध होना तय है। रशीद कई बाद भारत विरोधी बयान दे चुके हैं। अपने भारत विरोधी बयानों के कारण वह सुर्खियों में रहते हैं। हालांकि अभी पाकिस्‍तान सरकार का उनके बयान पर आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है। लेकिन एक हुकूमत में शामिल किसी व्‍यक्ति का यह बयान गैर जिम्‍मेदाराना कैसे हो सकता है। उन्‍होंने भारत की धमकी देते हुए कहा था कि पाकिस्‍तान के पास सवा सौ ग्राम और ढाई सौ ग्राम के भी परमाणु बम हैं जो किसी खास टारगेट पर मार सकता है।

विनाशकारी युद्ध की धमकी देकर पाक कर रहा है ब्‍लैकमेल

पांच अगस्‍त को जम्‍मू-कश्‍मीर को विशेष राज्‍य का दर्जा देने वाले अनुच्‍छेद 370 को रद किए जाने के बाद से पाकिस्‍तान हुकूमत बौखलाई है। इसके बाद से पड़ोसी मुल्‍क लगातार भारत के खिलाफ दुष्‍प्रचार कर रहा है। इस अभियान में खुद पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान लगे हुए हैं। हर अंतररार्ष्‍टीय मंच पर भारत के खिलाफ बयान दे रहे हैं। पाकिस्‍तान के अंदर वह भारत के खिलाफ भड़काऊ बयान दे रहे हैं। कश्‍मीर मसले पर अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर अलग-थलग पड़ने के बाद वह दोनों देशों के बीच परमाणु युद्ध का हौवा खड़ा कर रहे हैं। हद तो तब हो गई जब संयुक्‍त राष्‍ट्र के मंच पर उन्‍होंने इसी तरह का विनासकारी जंग की बात कहकर दुनिया को हैरत में डाल दिया।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे