अब 24 फरवरी को सहारनपुर के लाखनौर में हुंकार भरेगे राकेश टिकैत

नकुड [इंद्रेश त्यागी]। भारतीय किसान युनियन के राष्टरीय प्रवक्ता राकेश टिकैत अब केंद्र सरकार के कृषि बिलो के खिलाफ सहारनपुर में हुंकार भरेंगे। आगामी 28 फरवरी को भाकियु किसान महापंचायत आयोजित करेगे। जिसमें जनपद के सभी गांवो से किसान भाग लेंगे।
भाकियु कें जिला महासचिव अशोक कुमार ने यंहा नगर पालिका के सभागार में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारो को इस आशय की जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार के तीनो कृषि बिलों की वापसी व एमएसपी पर कानुन बनाने की मांग को लेकर आगामी 28 फरवरी को सहारनपुर के लाखनौर मे किसान महापंचायत का आयोजन होगा। इस महापचायत को भाकियु के राष्टरीय प्रवक्ता राकेश टिकैत संबोधित करेगे।

उन्होंने कहा कि 91 दिनों तक किसान आंदोलन चलने के बाद भी सरकार किसानों की बात सुनने को तैयार नंही है। चार वर्षों से युपी मे गन्ने का रेट नंही बढाये गये। जबकि इन चार वर्षो में गन्ने की लागत डेढ गुनी बढ गयी हैं । डीजल के दाम प्रतिदिन बढाये जा रहे है । फसलों के दाम न बढने से किसान आर्थिक रूप से टूट गया हैं ।

किसान नेताओ ने आरोप लगाया कि युपी में बिजली की दरे सबसे अधिक है। इन्ही मुददो को लेकर लाखनौर की सर्वजातीय महापंचायत में किसान नेता सरकार के कान खोलने का प्रयास करेगे। इस मौके पर मेवाराम , डाा0 इदरीश , प्रवीण कुमार, सिताबसिंह, अर्जुनसिंह, कमलेश चैधरी , संजय छाप्पर, आदि उपस्थित रहे।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे