गुजरात: श्रीकृष्ण पर बयान को लेकर विवाद, मोरारी बापू को मारने दौड़े बीजेपी के पूर्व विधायक

गुजरात: श्रीकृष्ण पर बयान को लेकर विवाद, मोरारी बापू को मारने दौड़े बीजेपी के पूर्व विधायक

 

  • गुजरात के द्वारका में कथावाचक मोरारी बापू पर हमले की कोशिश
  • बापू पर हमला करने दौड़े बीजेपी के पूर्व विधायक पबुभा माणेक
  • बीजेपी सांसद पूनम माडम और अन्य लोगों ने पबुभा को दौड़कर रोका
  • एक कथा के दौरान श्रीकृष्ण पर बयान को लेकर निशाने पर हैं मोरारी बापू

द्वारका
गुजरात के द्वारका में गुरुवार को एक बेहद शर्मनाक वाकया सामने आया। कथावाचक मोरारी बापू पर बीजेपी के पूर्व विधायक पबुभा माणेक ने हमला करने की कोशिश की। हालांकि वह बापू तक पहुंच पाते उससे पहले ही मोरारी बापू के साथ बैठीं बीजेपी सांसद पूनम माडम और अन्य लोगों ने उन्हें रोक लिया। हालांकि माणेक लगातार मोरारी बापू को गालियां देते रहे।

सांसद पूनम माडम ने बाद में कहा कि भगवान के संबंध में कोई गलत बयानबाजी हो तो भक्‍तों में नाराजगी होना स्‍वाभाविक है। दरअसल कुछ दिन पहले ही यूपी में एक कथा के दौरान मोरारी बापू ने भगवान कृष्ण को लेकर एक बयान दिया था।

कथावाचक मोरारी बापू को मारने को दौड़े बीजेपी के पूर्व विधायकगुजरात के द्वारका में गुरुवार को कथावाचक मोरारी बापू पर बीजेपी के पूर्व विधायक पबुभा माणेक ने हमला करने की कोशिश की। दरअसल कुछ दिन पहले ही यूपी में एक कथा के दौरान मोरारी बापू ने भगवान कृष्ण को लेकर एक बयान दिया था। इसका वीडियो वायरल होने के बाद उनका काफी विरोध हुआ था।


माणेक ने कहा, मेरा इरादा हमला करने का नहीं था

माणेक ने बाद में दावा किया कि कथावाचक पर हमला करने की उनकी कोई मंशा नहीं थी। वायरल हुए एक वीडियो में दिखा है कि माणेक, बापू की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं। उस दौरान बापू यहां द्वारकाधीश मंदिर से आने के बाद सर्किट हाउस में मीडिया को संबोधित कर रहे थे। बाद में पूर्व विधायक ने दावा किया कि उनके हाव-भाव को गलत समझा गया। माणेक ने कहा, ‘मैं बापू से बस ये कहना चाहता था कि उन्होंने ऐसे शब्द क्यों कहे और कहां से उन्हें ये सब पता चला। जब तक मैं उनके पास जाता उनके समर्थक यह सोचकर मुझे दूर लेते गए कि मैं उनपर हमला करने वहां आया हूं।’

भगवान श्रीकृष्ण पर विवादित बयान को लेकर निशाने पर आए
बापू ने कथित तौर पर भगवान श्रीकृष्ण के वंशजों पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी और उनके भाई बलराम को शराबी कहा था। कथा के इस अंश का वीडियो वायरल होने के बाद उनका काफी विरोध हुआ था। हालांकि विवाद बढ़ता देख मोरारी बापू ने एक वीडियो जारी कर श्रीकृष्ण के भक्तों से माफी मांगी थी।

भावुक बापू ने कहा, ‘आंसू मेरी आंखों से नहीं आत्मा से निकल रहे’
वीडियो में बेहद भावुक बापू ने कहा कि मेरी वजह से किसी को दुख पहुंचे उससे पहले मैं समाधि लेना पसंद करूंगा। वीडियो में मोरारी बापू बेहद परेशान नजर आए और उनकी आंखों से आंसू बह रहे थे। उन्होंने कहा कि ये आंसू मेरी आंख से नहीं आत्‍मा से निकल रहे हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे