गरीब लोगों को खादय सामग्री का वितरण किया गया।

 
गरीब लोगों को खादय सामग्री वितरण करते नरेन्द्र कुमार गरीब लोगों को खादय सामग्री वितरण करते नरेन्द्र कुमार

देवबंद: देश में फैल रहे कोरोना वायरस तथा लाॅक डाउन में गरीब लोगों को भुख से बचाने के लिये गांधी कालोनी के लगभग 200 लोगों को चावल, दाल, आटा आदि खादय सामग्री का वितरण किया गया।

नगर के गांधी कालोनी निवासी नरेन्द्र सिंह व उसकी पत्नी पूजा ने नगर में लाक डाउन के चलते गरीब लोगों को भुख से बचाने के लिये एक कुन्तल दाल उडद, दो कुन्तल चावल तथा ढाई कुन्तल आटा आदि खादय सामग्री का वितरण किया गया। इस दौरान नरेन्द्र ने कहा कि इस समय देश कोरोना वायरस जैसी भयंकर बिमारी से गुजर रहा है जिसके चलते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जनता कफर््यू की अपील की गई। उन्होने भी नगर की जनता से अपील की है कि वह इस भयंकर बिमारी से बचें और अपने घरों में ही रहे। कोई बहुत ही जरूरी कार्य हो तो ही घर से निकलें।

बाजार में आलू के दाम बढ़े, खेड़ामुगल में आलू 200 रुपये धड़ी बेचा जा रहा
देवबंद: नगर में जहां बाजार में आलू के दाम बढ़े हुए हैं। वहीं खेड़ामुगल में आलू 200 रुपये धड़ी बेचा जा रहा है। सडकों पर बैठे सब्जी विक्रेता आवाज लगाकर इस भाव में आलू बेच रहे हैं। लोग मजबूरी में इसे खरीद रहे हैं।

नगर की तरह ही देहात क्षेत्र में भी लोग महंगाई की मार झेल रहे हैं। जहां नगर की सब्जी मंडी में आलू के दाम बढ़े हुए हैं। वहीं खेड़ामुगल में आलू 200 रुपये धड़ीए टमाटर 50 रुपये और गोभी 40 रुपये किलो बेची जा रही है। इसके लिए सब्जी विक्रेता सडक किनारे दुकान लगाकर आवाज देते हुए इस भाव से आलू बेच रहे हैं। जिसके चलते लोग मजबूरी में इसी भाव आलू खरीद रहे हैं।

कोरोना वायरस की वजह से शासन के आदेशानुसार शराब के ठेके बंद किए गए
देवबंद। कोरोना वायरस की वजह से शासन के आदेशानुसार शराब के ठेके बंद किए गए हैं। लेकिन खेड़ामुगल क्षेत्र के जंगल में चोरी छिपे शराब बेची जा रही है। लोग पता पूछ पूछकर शराब खरीदने के लिए वहां पहुंच रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि जिस खेत में शराब बिक रही है वह जगह पुुलिस चैकी से करीब आधा किलो मीटर की दूरी पर है। अब सवाल यह उठता है कि पुलिस को इसके बारे में पता नहीं है या वह जान बूझकर इसकी जानकारी करना नहीं चाहती। जबकि कई गांवों के लोग खेतों में लाइन लगाकर शराब खरीद रहे हैं।

स्वामी दीपांकर महाराज ने कोतवाली पहुंचकर पुलिसकर्मियों को मास्क वितरित किए
देवबंद: अंतरराष्ट्रीय ध्यानगुरु स्वामी दीपांकर महाराज ने सोमवार को कोतवाली पहुंचकर पुलिसकर्मियों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क वितरित किए।
दोपहर में कोतवाली पहुंची स्वामी दीपांकर ने इंस्पेक्टर यज्ञदत्त शर्मा से मिलकर पुलिसकर्मियों को मास्क वितरित किए। इसके साथ ही उन्होंने कोरोना वायरस बचाव के तरीके भी बताए। इस दौरान इंस्पेक्टर ने स्वामी दीपांकर द्वारा लाए गए मास्क पुलिसकर्मियों को पहनाते हुए हर समय इसका इस्तेमाल करने का आह्वान किया।

 
 
Top