कोरोना लॉकडाउन: हरियाणा में बीमार को ‘मनोहर’ मदद, न्यूयॉर्क से आया थैंक्स

कोरोना लॉकडाउन: हरियाणा में बीमार को ‘मनोहर’ मदद, न्यूयॉर्क से आया थैंक्स

हाइलाइट्स

  • हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को यूएस के न्यूयॉर्क से आया खत
  • कॉन्सुलेट कर्मी ने मुश्किल में फंसे परिवार की मदद के लिए जताया शुक्रिया
  • हरियाणा के भिवानी में पत्नी बीमार थीं, लॉकडाउन के बीच तुरंत मिली मदद
  • नसीब मलिक ने लिखा- विषम परिस्थिति में परिवार के रूप में की देखभाल

चंडीगढ़
कोरोना वायरस के खतरे के बीच देशभर में लॉकडाउन की वजह से लोग घरों में कैद हैं। संकट की घड़ी में बहुत से लोग अपनों से दूर हैं। हरियाणा के भिवानी जिले के मूल निवासी नसीब सिंह मलिक न्यूयॉर्क स्थित कॉन्सुलेट में कार्यरत हैं। परिजनों की तबीयत बिगड़ने पर वह बेबस थे। लेकिन सीएम मनोहर लाल खट्टर ने तुरंत एक टीम भेजकर परिवार को मदद पहुंचाई। अब नसीब मलिक ने सीएम खट्टर का दिल खोलकर शुक्रिया अदा किया है।

संकटमोचक बने खट्टर को कॉन्सुलेट कर्मी का खत
नसीब मलिक ने खत में लिखा, ‘मैं भारत के प्रधान कॉन्सुलेट न्यूयॉर्क में काम करता हूं। मेरे पास आपका शुक्रिया अदा करने के लिए शब्द नहीं हैं। जिस तरह से आपने संकटमोचक के रूप में मेरी पत्नी सीमा कुमारी को इस महामारी के समय में डीसी भिवानी को निर्देश देते हुए अविलंब चिकित्सा लाभ उपलब्ध कराया है, उसके लिए मेरा पूरा परिवार आपके हमेशा कोटि-कोटि आभारी रहेंगे।’

पढ़ें: भारत में कहां, कितना फैला कोरोना, यहां देखिए पूरी लिस्ट

‘मेरी बेटी को कुछ नहीं होना चाहिए’
दरअसल अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में कोरोना की वजह से सबकुछ ठप है। अमेरिका के 1 लाख से ज्यादा मामलों में तकरीबन आधे यहीं से हैं। मलिक ने आगे लिखा, ‘वर्तमान में न्यूयॉर्क से भारत के लिए कोई हवाई सेवा उपलब्ध नहीं होने के कारण मैं वहां पहुंचने में असमर्थ था। ऐसी विषम परिस्थिति में आपने पिता स्वरूप मेरे परिवार की देखभाल की है। आपके शब्द मेरी बेटी को कुछ नहीं होना चाहिए सुनकर मैं भावविभोर हो गया। आपके नेतृत्व में हरियाणा और परम आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश असीम ऊंचाइयों को छू रहा है। जल्दी ही हम इस महामारी से निजात पा लेंगे।’

मलिक ने डीसी भिवानी से मिली मदद का किया जिक्र
नसीब सिंह मलिक ने संकट की घड़ी में खट्टर सरकार की तत्परता और दो लोगों से मिली मदद का जिक्र किया है। उन्होंने खत में भिवानी के डीसी (जिला कलेक्टर) और एक अन्य शख्स योगेन्द्र का खास रूप से नाम लिया, जिसकी बदौलत उनके घर पर तुरंत मेडिकल टीम पहुंच गई।

बता दें कि देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। खबर लिखे जाने तक देश के 27 राज्यों में 979 केस सामने आए हैं। वहीं, हरियाणा में कोरोना के 19 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 14 विदेशी नागरिक हैं। अस्पताल से इनमें से 12 लोगों को अबतक छुट्टी दी जा चुकी है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे