ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

अनिल अंबानी की बढ़ी मुश्किलें, चीनी बैंक जब्त करेंगे विदेशी संपत्ति, जानें क्या है मामला

 

बिजनेस डेस्कः कर्ज में डूबे अनिल अंबानी की मुश्किलें अब और बढ़ गई है। तीन चीनी बैंकों ने अब अनिल अंबानी की विदेश में स्थित परिसंपत्तियों को जब्त कर अपना बकाया वसूलने का फैसला किया है। इन बैंकों ने अनिल अंबानी की कंपनियों को करीब 5,276 करोड़ रुपए का कर्ज दे रखा है।

इंडस्ट्रियल ऐंड कॉमर्शियल बैंक ऑफ चाइना, एक्सपोर्ट-इम्पोर्ट बैंक ऑफ चाइना और चाइना डेवलपमेंट बैंक ने यह निर्णय लिया है ​कि वे अपने अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए अनिल अंबानी के खिलाफ प्रवर्तन कार्रवाई करेंगे और दुनियाभर की उनकी संपत्तियों को हासिल करने की कोशिश करेंगे।

कुल कितना है बकाया 
इससे पहले ब्रिटेन की अदालत ने 22 मई के अपने आदेश में अनिल अंबानी से कहा था कि वे चीनी बैंकों को 5,276 करोड़ रुपए और 7.04 करोड़ रुपए का कानूनी खर्च चीन के तीनों बैंकों को चुकाएं। ब्याज आदि को जोड़ते हुए जून तक यह कर्ज बढ़कर 5281 करोड़ रुपए हो गया।

गौरतलब है कि इस मामले में शुक्रवार को ब्रिटेन में हुई सुनवाई के दौरान अनिल अंबानी ने कथित रूप से यह कहा था कि उनके पास कुछ नहीं बचा है और वे अपनी पत्नी के गहने बेचकर गुजारा कर रहे हैं।

क्या कहा बैंकों के वकील ने 
चीनी बैंकों के वकील थांकी क्यूसी ने शुक्रवार को ब्रिटेन की अदालत को बताया कि अनिल अंबानी कर्जदाता बैंकों को एक पाई भी न देने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। शुक्रवार को उनका पक्ष जानने के बाद अब बैंकों ने यह निर्णय लिया है कि अनिल अंबानी के खिलाफ प्रवर्तन कार्रवाई की जाए और सभी संभ​व विकल्प अपनाए जाएं। उन्होंने कहा कि अपने अधिकारों का पूरा इस्तेमाल करेंगे और सभी कानूनी विकल्प अनाएंगे।

PunjabKesari

 
 

Related posts

Top