मतदाताओं ने उत्साह के साथ किया मतदान

मतदाताओं ने उत्साह के साथ किया मतदान
सहारनपुर में मतदान केंद्रों भ्रमण करने जाते मंडलायुक्त एवं डीआईजी।

मतदान को निर्विघ्न, शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न कराने के लिए तैनात किए गए थे पुलिस, पीएसी व अर्द्धसैनिक बल

सामान्य प्रेक्षक, मंडलायुक्त, डीआईजी, डीएम व एसएसपी करते रहे लगातार भ्रमण

सहारनपुर। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में आज विश्व की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक व्यवस्था में विश्वास करते हुए प्रथम चरण के मतदान में आज मतदाताओं ने उत्साह के साथ मतदान किया। मतदान को निर्विघ्न, शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। मतदान केंद्रों पर पुलिस, पीएसी सहित अर्द्धसैनिक बलों के जवान तैनात किए गए थे। सुबह से ही सामान्य प्रेक्षक, मंडलायुक्त, डीआईजी, जिलाधिकारी व एसएसपी समेत वरिष्ठ अधिकारी लगातार भ्रमणशील होकर मतदान पर कड़ी नजर रखे हुए थे। आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रात: सात बजे मतदान अभिकर्ताओं को मॉकपोल कराने के बाद मतदान शुरू किया गया। मतदान सुबह से ही धीमी गति के साथ आरम्भ हुआ और जैसे-जैसे सूरज चढ़ता गया। वैसे-वैसे मत प्रतिशत भी बढ़ता चला गया।

मतदान के दौरान गड़बड़ी एवं अव्यवस्था को रोकने के लिए व्यापक इंतजाम किए गए थे। मतदान किसी भी तरह से बाधित न हो इसका भी हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। मतदान केंद्रों के अलावा जिला मुख्यालय पर भी रिजर्व स्टाफ एवं रिजर्व ईवीएम को भी आरक्षित रखा गया था ताकि आवश्यकता पड़ने पर बिना समय गंवाए पहुंचाया जा सके। मतदान को लेकर लोगों में उत्साह कुछ कम देखा गया। आज दिन निकलते ही चटकदार धूप निकल गई थी। इस कारण कुछ मतदाता मतदान करने से परहेज करते दिखे। वहीं शुक्रवार का दिन होने के कारण एक वर्ग विशेष के मतदाता जुमे की नमाज के बाद ही मतदान करने पहुंचे।

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने हेतु निरंतर मतदान केंद्रों का भ्रमण कर रहे है। डॉ. दिनेश चन्द्र ने जेवी जैन एवं इस्लामिया कॉलेज सहारनपुर, डीसी जैन इण्टर कॉलेज सरसावा, नकुड विधान सभा क्षेत्र के सौराना गांव, रामपुर ग्राम पंचायत सचिवालय सलेमपुर गदा सहित अन्य मतदान केन्द्रों का भ्रमण करते हुए कहा कि मतदान केन्द्रों पर दिव्यांग, बुजुर्ग और महिला मतदाताओं के लिए विशेष सुविधा की गयी है। बुजुर्गों को सम्मान व सुविधा के साथ मतदान करने की व्यवस्था की गयी है। पर्दानसीन महिलाओं के लिए महिला मतदान कार्मिक नियुक्त किये गये है। उन्होने जनपदवासियों को राष्ट के कल्याण एवं लोकतंत्र के सुदृढीकरण के लिए अपने मत का शत-प्रतिशत प्रयोग करने का आवाहन किया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केन्द्रों पर मतदान कार्मिकों के लिए बन रहे भोजन की गुणवत्ता को भी जाना। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सुमित राजेश महाजन ज्वाईंट मजिस्ट्रेट उत्सव आनंद उपस्थित रहे।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे