शोभित विश्वविद्यालय गंगोह मे तीन दिवसीय ऑनलाइन प्रतियोगिताओे का आयोजन

शोभित विश्वविद्यालय गंगोह मे तीन दिवसीय ऑनलाइन प्रतियोगिताओे का आयोजन

गंगोह [24CN] : शोभित विश्वविद्यालय  गंगोह में प्ररेणा स्त्रोत बाबू विजेन्द्र जी के जन्म दिवस के शुभावसर पर प्रति वर्ष खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता रहा है। इस वर्ष कोविड-19 महामारी की वजह से विश्वविद्यालय में विभिन्न आॅनलाईन प्रतियोगिताओे का आयोजन किया जा रहा है। तीन दिवसीय कार्यक्रम की शुरूआत संस्था के कुलाधिपति कुॅवर शेखर विजेन्द्र जी के वर्चुअल संदेश के साथ हुई।

कुॅवर शेखर विजेन्द्र जी ने अपने संदेश में शोभित विश्वविद्यालय परिवार के सभी सदस्यों को अपनी शुभकामनाएं दी और कहा कि इस तरह के आयोजन हमारें विद्यार्थियों के विभिन्न कौशलों को विकसित करने में सहायक एवं प्रेरक होते है। हर एक विद्यार्थी में कोई न कोई कौशल होता है। शोभित विश्वविद्यालय इस प्रकार के आयोजनों के माध्यम से सभी छात्रों को ये अवसर प्रदान कर बाबू जी के सपनों को साकार करने का प्रयास कर रहा है। कुलाधिपति महोदय ने अपने संदेश में कहा कि महामारी की वजह से जिन प्रतियोगितओं जैसे खेलकूद, ब्लड डोनेशन कैम्प आदि का आयोजन नही कर पा रहे है, भविष्य में भव्य स्तर पर इनका आयोजन किया जायेगा।

 

Chancellor Kuvur Shekhar Vijender ji

 

तीन दिवसीय ऑनलाइन कार्यक्रमों का प्रारम्भ कुॅवर शेखर विजेन्द्र मेडिकल काॅलेज आॅफ नेचुरोपैथी एवं यौगिक सांईसेज द्वारा आयोजित वेबिनार के माध्यम से हुआ। वेबिनार तनाव प्रबंधन में नेचुरोपैथी और योग की भूमिका पर था। प्रथम दिन के प्रथम कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए संस्था के कुलपति प्रो0 (डॉ॰) रणजीत सिंह ने कहा कि आगामी तीन दिन हमारें विद्यार्थियों के लिए एक अवसर के समान है। शोभित विश्वविद्यालय गंगोह का निरन्तर यह प्रयास रहा है कि वह अपने बच्चों को ऐसे अवसर प्रदान करता रहे। प्रेरणा दिवस के उपलक्ष्य में इस तरह के कार्यक्रम बच्चों के बीच ऊर्जा एवं उमंग भरने वाले होते हैं। वेबिनार मंे जीपी दीक्षित योगा एण्ड नेचुरोपैथी हाॅस्पिटल आगरा से डाॅ अशोक कुमार दीक्षित और समात्वम वेलनेश एण्ड हीलिंग सेण्टर नोएडा से डाॅ0 पंकज पायल वक्ता के रूप में शामिल हुए। इस अवसर पर संस्था के केयर टेकर सुफी जहीर अख्तर और कुलसचिव प्रो0 (डाॅ0) महीपाल सिंह ने भी सभी को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की।

प्रथम दिन वेबिनार के साथ-साथ आॅनलाईन निंबध लेखन, क्विज, काव्य पाठ, वाद-विवाद और पोस्टर मेंकिंग प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इन प्रतियोगिताओं में शोभित विश्वविद्यालय गंगोह और अन्य संस्थाओं के लगभग 300 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर शोभित विवि गंगोह एम.ए. ऐजुकेशन की छात्रा आयुषी सैनी, द्वितीय स्थान पर बीबीए प्रथम वर्ष के आशीष कुमार और तृतीय स्थान पर एमएससी मैथ प्रथम वर्ष की छात्रा अंशिका अग्रवाल रही। क्विज प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर शोभित विश्वविद्यालय मेरठ की छात्रा श्रेया बवेजा, द्वितीय स्थान पर संयुक्त रूप से 5 विद्यार्थी शोभित विवि गंगोह के मनोज कुमार गोविंद वल्लभ पंत इंस्टीट्युट के प्रियांशु पुरोहित डीएवी पब्लिक स्कूल के आयुष कुमार झा शोभित विवि गंगोह के हर्षित अग्रवाल आईपी काॅलेज हरियाणा के सजमा जंग, तृतीय स्थान पर शोभित विवि गंगोह की मानवी गोयल रही। काव्य पाठ प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर अंशुल, द्वितीय स्थान पर वृन्दा और तृतीय प्रियांशी रही।

ऑनलाइन कार्यक्रमों को सफल बनानें में डाॅ0 तरूण शर्मा, डाॅ0 दिव्या शर्मा, डाॅ0 गुजंन अग्रवाल, डाॅ0 कपिल उपाध्याय, डाॅ0 प्रशांत कुमार, राजीव उपाध्याय यायावर, शोएब हुसैन, अजय शर्मा, अभिलाषा रानी गोयल, अनिल राॅयल, रीतु शर्मा, जसवीर सिंह एवं समस्त शैक्षिक स्टाफ, कर्मचारी वर्ग, छात्र छात्राओ आदि का योगदान रहा।

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे