सुकुमा हमलाः PM मोदी ने जताया शोक, कहा- शहीदों की वीरता को भुलाया नहीं जा सकेगा

सुकुमा हमलाः PM मोदी ने जताया शोक, कहा- शहीदों की वीरता को भुलाया नहीं जा सकेगा

नेशनल डेस्कः छत्तीसगढ़ के सुकुमा में शहीद हुए सुरक्षाबल के जवानों की शहादत पर पीएम मोदी ने शोक जताया है। उन्होंने सुकुमा में हुए नक्सलियों के हमले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि हमले में शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों को मेरी श्रद्धांजलि। उनकी वीरता को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। शोक संतप्त परिवारों के मेरी प्रति संवेदना। मैं उन घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं।
PunjabKesari
इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने भी शहीद जवानों के प्रति शोक संवेदना प्रकट कीं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाकर्मियों के शहादत की घटना बहुत ही दुःखद है और हृदय को व्यथित करने वाली है। सभी वीर बलिदानियों को नमन करता हूँ और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। दुःख की इस घड़ी में पूरा भारत आपके साथ है। नक्सलवाद के विरुद्ध भारत की लड़ाई जारी रहेगी।
PunjabKesari
बता दें कि  छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले चिंतागुफा क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुयी मुठभेड़ में सत्रह जवान शहीद हो गए और पंद्रह घायल हैं, जिन्हें हेलिकॉप्टर द्वारा रायपुर ले जाया गया, जिनमें पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है। बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने आज बताया कि चिंतागुफा इलाके के कसालपाड मिनपा में कल हुई नक्सली मुठभेड़ के बाद से सत्रह जवान लापता बताए गए थे। जिनकी लगातार तलाश की जा रही है। आज सभी लापता सत्रह जवान सर्चिंग के दौरान मृत हालत में मिले हैं। शहीदों में जिला रिजर्व पुलिस बल और स्पेशल टॉक फोर्स के जवान शामिल होना बताए जा रहे हैं।
PunjabKesari
वहीं, इस मुठभेड़ में पंद्रह जवान घायल हो गए हैं, जिन्हें कल ही हेलिकॉप्टर द्वारा रायपुर ले जाया गया है, जिनमें पांच जवानों की हालत गंभीर बताई गयी है। पुलिस और नक्सलियों के बीच कल लगभग पांच घंटे तक मुठभेड़ हुयी थी जिसमें पांच से छह नक्सलियों के मारे जाने का भी दावा किया गया है। वहीं, इस मुठभेड़ में कई अन्य नक्सली घायल भी हुए हैं। जवानों ने मारे गए नक्सलियों में एक का शव बरामद कर लिया है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे