ब्लड शुगर टेस्ट स्ट्रिप सस्ते में प्राप्त करे
Dr. Morepen BG-03 Blood Glucose Test Strips, 50 Strips (Black/White)

Bihar Election: RJD में फंस गया श्‍याम रजक का टिकट, दल-बदल की तैयारी में तेज प्रताप के करीबी सहित पांच MLA

 

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन  में सीटों के बंटवारे  के बाद अब दल-बदल का दौर शुरू हो गया है। राष्‍ट्रीय जनता दल  में कई विधायक अपनी सीट कट जाने या टिकट नहीं दिए जाने से नाराज चल रहे हैं। उन्‍हें मनाने की कोशिशें चल रहीं हैं। इस बीच आरजेडी से बड़ी खबर यह है कि हाल ही में जनता दल यूनाइटेड  से पाला बदल कर आरजेडी में आए श्‍याम रजक का टिकट फंस गया है। करीब आधा दर्जन विधायक दल-बदल की तैयारी में भी हैं। इनमें तेज प्रताप यादव  के करीबी माने जाने वाले विधायक संजय यादव शामिल हैं। इस बीच मिली जानकारी के अनुसार आरजेडी रविवार को पहले चरण के चुनाव के अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकता है। बताया जा रहा है कि आरजेडी प्रत्‍याशियाें की सूची चरणवार जारी करेगा।

गठबंधन के सहयोगियों के पास गईं आरजेडी की कई सीटें

विदित हो कि शनिवार को महागठबंधन  में सीट शेयरिंग की घोषणा कर दी गई। आरजेडी को 144 सीटें दी गईं। आरजडी की कई सीटें सहयोगी दलों के खाते में चली गईं। इस कारण वहां के विधायक टिकट कटने की आशंका में हैं।

सीपीआइ एमएल को मिली श्‍याम रजक की फुलवारी सीट

हाल ही में जेडीयू ने आरजेडी में आए श्‍याम रजक की फुलवारी सीट भी फंस गई है। गठबंधन में ह सीट भारतीय कम्‍यूनिस्‍ट पार्टी माले के खाते में चली गई है। ऐसे में श्‍याम रजके के पास मसौढ़ी से चुनाव लड़ने का विकल्‍प है, लेकिन वहां से आरजेडी की ही विधायक रेखा देवी हैं।

संजय यादव सहित पांच विधायक छोड़ सकते हैं आरजेडी

रोहतास जिले के काराकाट से सीटिंग विधायक संजय यादव भी इसी श्रेणी में आते हैं। गठबंधन में उनकी काराकाट सीट अब सीपीआइ एम-एल के पास चली गई है। इससे उनका टिकट कटना तय माना जा रहा है। सूत्र बताते हैं कि संजय यादव किसी भी वक्त आरजेडी छोड़ सकते हैं। उनके अलावा ऐसे चार अन्‍य विधायक भी पार्टी छोड़ सकते हैं, जिनका टिकट कट गया है।

 
 

Related posts

Top