शामली: खालिस्तानी समर्थकों को हथियार सप्लाई करने वाले दोनों आरोपियों का किया चालान

शामली: खालिस्तानी समर्थकों को हथियार सप्लाई करने वाले दोनों आरोपियों का किया चालान

खालिस्तानी आतंकवादियों के माड्यूल को हथियार व गोला बारूद की सप्लाई करने वाले आरोपी और उसके साथी को एटीएस ने शामली से गिरफ्तार कर चालान कर दिया। दरअसल ये दोनों जिस माड्यूल को सप्लाई करने जा रहे थे, उसके सदस्यों को कुछ दिनों पहले ही पंजाब में गिरफ्तार किया गया था।

पंजब पुलिस ने जब इस माड्यूल को चला रहे लखविंदर सिंह व उसके अन्य साथियों से पूछताछ की तो यह पता चला कि उन लोगों को शामली जिले का राज सिंह नामक व्यक्ति हथियारों के साथ दस हैंड ग्रेनेड की सप्लाई देने वाला था। पंजाब पुलिस राज सिंह को तलाश कर रही थी।

पंजाब पुलिस ने इस संबंध में यूपी एटीएस को भी जानकारी दी। यह जानकारी सामने आई कि इंगलैंड में रहकर भारत में खालिस्तानी आतंकियों की गतिविधियों को संचालित कर रहे परमजीत सिंह पम्मा ने ही अपने संपर्क के जरिए राज सिंह को इस माड्यूल को हथियार व ग्रेनेड की सप्लाई देने को कहा था।

प्रदेश में खालिस्तानी आतंकियों के साथी के सक्रिय होने की सूचना पर एटीएस ने राज सिंह के बारे में जानकारी जुटाई। शनिवार को एटीएस ने राज सिंह पुत्र महावीर निवासी गोगवान जलालपुर थाना बाबरी और इसी गांव के उसके साथी आसिफ पुत्र कय्यूम को शामली में गुरुद्वारा तिराहा के पास से गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से .32 बोर की पिस्टल, कारतूस, मैगजीन के अलावा तमंचा भी बरामद हुआ।

 

 

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे