शाह ने कहा- कांग्रेस ने नहीं, भाजपा के लोगों ने ही हराया, प्रभारियों की लगाई क्लास

शाह ने कहा- कांग्रेस ने नहीं, भाजपा के लोगों ने ही हराया, प्रभारियों की लगाई क्लास

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणामों पर भाजपा आलाकमान ने दोनों राज्यों के  प्रभारियों की क्लास लगाई है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने परिणामों की समीक्षा की और कहा कि दोनों राज्यों में उसकी सीटें विपक्ष की वजह से नहीं, अपने ही विभीषणों की वजह से कम हुई हैं।

पार्टी सूत्रों के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार शाम पार्टी मुख्यालय में दोनों राज्यों के प्रभारियों, चुनाव प्रभारियों और चुनाव से जुड़े हुए अन्य पदाधिकारियों को फटकार लगाई।

पार्टी आलाकमान उन सभी राज्यों में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा करेगी जिनमें लोकसभा या विधानसभा के उपचुनाव हुए। पार्टी हितों के खिलाफ काम करने वाले लोगों की पहचान की जाएगी और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी ताकि इस तरह की घटनाएं दोबारा न हों।

भाजपा की सबसे बड़ी चिंता गुजरात के उपचुनाव की है जहां शाह और मोदी के प्रयासों के बावजूद पार्टी एक सीट कांग्रेस के हाथों गंवा बैठी। जिन सीटों पर वह जीती भी उनमें भी जीत का अंतर बहुत कम रहा है।

सूत्रों के मुताबिक राज्य पार्टी इकाई ने भितरघातियों के नाम भी आलाकमान को भेजे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि सभी राज्यों की समीक्षा पूरी होने के बाद पार्टी कड़ी कार्रवाई करेगी। कुछ राज्यों के पार्टी संगठन में बदलाव आएगा तो कहीं मंत्रिमंडल का पुनर्गठन हो सकता है। गुजरात में तो मुख्यमंत्री की कुसी ही खतरे में है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे