राजनाथ सिंह आज हिमाचल दौरे पर

राजनाथ सिंह आज हिमाचल दौरे पर
  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा का दौरा करने वाले हैं, जहां वह देश की सेवा करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सैनिकों के परिवारों के सम्मान समारोह में शामिल होंगे।

New Delhi: मंत्री ने रविवार को एक ट्वीट में अपने नियोजित दौरे की जानकारी साझा की। उन्होंने ट्वीट किया, “कल 26 सितंबर, मैं हिमाचल प्रदेश के बडोली, कांगड़ा का दौरा करूंगा। देश की सेवा करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले हमारे वीर जवानों के परिवारों के सम्मान समारोह में शामिल होऊंगा। इसके लिए तत्पर हूं।”

एक अन्य ट्वीट में रक्षा मंत्री ने भाजपा विचारक दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि दी।

उन्होंने अभिलेखीय छवियों और एक रिकॉर्ड किए गए वीडियो संदेश का उपयोग करते हुए उपाध्याय की विरासत को दिखाते हुए एक छोटी वीडियो क्लिप साझा की।

उन्होंने ट्वीट किया, “मैं पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी को उनकी जयंती पर नमन करता हूं।”

अपने रिकॉर्ड किए गए संदेश में, सिंह ने दिवंगत नेता के दर्शन और विचारधारा की प्रशंसा की, और कहा कि यदि उनके द्वारा प्रतिपादित दृष्टिकोण को ध्यान में रखा जाए, तो भारतीय आज की कुछ चुनौतियों का सामना कर सकते हैं।

1916 में मथुरा में जन्मे उपाध्याय आरएसएस के पदाधिकारी थे और जनसंघ के संस्थापक सदस्यों में से एक थे, जो भाजपा के अग्रदूत थे।

“एकात्म मानववाद” और ‘अंत्योदय’ (सबसे वंचितों का उत्थान) के उनके दर्शन को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के कल्याणकारी उपायों के लिए एक मार्गदर्शक सिद्धांत के रूप में उद्धृत किया है।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे