मंगलवार शाम चार बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

 

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार (PM Modi To Address Nation) शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में यह जानकारी दी। माना जा रहा है कि वह कोरोना और चीन के साथ सीमा पर चल रहे विवाद के बारे में बात कर सकते हैं। वह आत्मनिर्भर भारत के अभियान को आगे बढ़ाने पर जोर दे सकते हैं। देश में कोरोना के मामले साढ़े 5 लाख के करीब पहुंच चुके हैं।

भारत सरकार का चीन पर कड़ा प्रहार
इससे पहले भारत-चीन तनाव के बीच केंद्र सरकार ने 59 चाइनीज ऐप पर रोक लगाने का फैसला लिया है। बैन किए गए ऐप में मशहूर टिक-टॉक ऐप भी शामिल है। इसके अलावा यूसी ब्राउजर, कैम स्कैनर जैसे और भी बहुत फेमस ऐप शामिल हैं। दरअसल, भारतीय सुरक्षा एजेंसियों से चाइनीज ऐप की एक लिस्ट तैयार कर केंद्र सरकार से अपील की थी कि इनको बैन किया जाए या फिर लोगों को कहा जाए कि इनको तुरंत अपने मोबाइल से हटा दें। इसके पीछे दलील ये दी गई थी कि चीन भारतीय डेटा हैक कर सकता है।

पीएम मोदी अपने राष्ट्र के नाम संबोधन में क्या कहने जा रहे हैं इस बात को लेकर भी कयासों का दौर जारी है। सोशल मीडिया पर लोग कई तरह की आशंकाएं व्यक्त कर रहे हैं। फिलहाल पीएम मोदी मुख्यत: इन चारों विषयों पर अपनी बात रख सकते हैं।

1- अपने संबोधन में पीएम चीन तनाव पर बोल सकते हैं
2- कोरोना केस पर बोल सकते हैं
3- अनलॉक-2 की नई गाइडलाइन पर

4- चीन के ऐप पर प्रतिबंध पर बोल सकते हैं

अनलॉक-2 के दिशानिर्देश
सोमवार रात में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अनलॉक-2 के लिए नए दिशा-निर्देश जारी कर दिए। गृह मंत्रालय की ओर से जारी इन गाइडलाइंस में बताया गया है कि अनलॉक-2 में क्या कुछ खुलेगा और किन पर रोक बरकरार रहेगी। अनलॉक-2 की अवधि 31 जुलाई तक होगी। इस दौरान स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक और कोचिंग संस्थान 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित नहीं होंगी और मेट्रो रेल भी नहीं चलेंगी। इसके अलावा सिनेमा हॉल, जिम , स्विमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, बार और असेंबली हॉल बंद रहेंगे।

 
 

Related posts

Top