PM Modi ने गोवा रोजगार मेले को किया संबोधित, युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र

PM Modi ने गोवा रोजगार मेले को किया संबोधित, युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र

New Delhi : गोवा रोजगार मेला पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल वीडियो संदेश में कहा कि मुझे बताया गया है कि आने वाले कुछ महिनों में गोवा पुलिस समेत अन्य विभागों में कई भर्तियां होने वाली हैं. इससे गोवा पुलिस और मजबूत होगी और नागरिकों, पर्यटकों की सुरक्षा के क्षेत्र में बहुत बड़ी सुविधा बढ़ने वाली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज गोवा सरकार ने अहम कदम उठाया है. गोवा सरकार के विभिन्न विभागों में अनेकों नौजवानों को आज सामूहिक नियुक्ति पत्र दिए जा रहे हैं. नियुक्ति पत्र पाने वाले सभी युवाओं और उनके माता-पिता को बहुत बधाई.

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि पिछले कुछ महिनों में अलग-अलग राज्यों में रोज़गार मेलों का आयोजन हो रहा है. केंद्र सरकार भी इसके माध्यम से भारत सरकार में हर महिने हज़ारों युवाओं को नौकरी दे रही है. मुझे खुशी है कि जहां भाजपा, डबल इंजन की सरकारें हैं वहां राज्य सरकारें अपने स्तर पर ऐसे मेलों का आयोजन कर रही है. PM ने कहा कि बीते 8 वर्षों में केंद्र सरकार ने गोवा के विकास के लिए हजारों करोड़ रुपए का निवेश किया है. लगभग 3000 करोड़ रुपए की लागत से मोपा में बने नए हवाई अड्डे का लोकार्पण जल्दी होने जा रहा है. इस हवाई अड्डे के निर्माण से जुड़े कार्यों में गोवा के हज़ारों लोगों का रोज़गार मिला है.

आज जिन युवाओं को नियुक्ति पत्र मिले हैं, उनके सामने गोवा के विकास के साथ-साथ वर्ष 2047 का भी लक्ष्य है, आपको गोवा के विकास के लिए भी काम करना है और देश के विकास के लिए भी काम करना है. गोवा में धान, नारियल और अन्य फसलों की खेती करने वालों को सेल्फ हेल्प ग्रुप से जोड़ा जा रहा है और इस कदम से गोवा के किसानों को शक्ति मिल रही है. प्रदेश में रोजगार व स्व-रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं.


पत्रकार अप्लाई करे Apply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *