डिवाईन लाईट एकेडमी में संविधान दिवस के उपलक्ष में एक विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन

डिवाईन लाईट एकेडमी में संविधान दिवस के उपलक्ष में एक विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन

गंगोह [24CN] : आज दिनांक 26 नवम्बर 2021 को कस्बा अम्बेहटा पीर के डिवाईन लाईट एकेडमी में शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के स्कूल ऑफ लाॅ एण्ड काॅन्टीटयुशनल स्टडीज की टीम द्वारा संविधान दिवस के उपलक्ष में एक विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया जिसमें सविधान के महत्वपूर्ण तथ्यों पर प्रकाश डाला गया।

कार्यक्रम में उपस्थित अम्बेहटा पीर के चेयरमैन चै0 इनाम शाकिर एवं डिवाइन लाईट के चैयरमैन अरसी शफीक निर्देशक अनवर शफीक ने स्कूल ऑफ लाॅ एण्ड काॅन्टीटयुशनल स्टडीज के डीन डाॅ0 प्रीतम सिंह पवॅार एवं उनकी टीम का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन शोभित विश्वविद्याालय के विधि विभाग के सहायक अध्यापक गौरव त्यागी ने किया और संविधान के महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर प्रकाश डालते हुए बताया कि भारत का सविधान एक पवित्र दस्तावेज है। इसमें विश्व के प्रमुख संविधानों की विशेषताएं समाहित है यह सविधान निर्मात्री सभा के 2 वर्ष 11 माह 18 दिन के सतत् प्रयत्न, अध्ययन विचार, विमर्श एवं परिश्रम का निचोड है।

कार्यक्रम को आगं बढातें हुए बी0ए0 एल0एल0बी0 की छात्रा इनायत ने संविधान उ़द्देशिका पर प्रकाश डाला। तत्पश्चात विधि विभाग के सहायक अध्यापक रविकांत दीक्षित ने संविधान संशोधन के बारें में बताया और साथ ही साथ छात्रों के मनोबल बढानें सम्बन्धी निर्देश भी दियें।

कार्यक्रम के अंत में स्कूल ऑफ लाॅ एण्ड काॅन्टीटयुशनल स्टडीज के डीन डाॅ0 प्रीतम सिंह पवॅार ने अम्बेहटा पीर के चेयरमैन इनाम शाकिर एवं डिवाइन लाईट के चैयरमैन अरसी शफीक निर्देशक अनवर शफीक व पदाधिकारियों एवं उपस्थित गणमान्यों एवं छात्र-छात्राओं का आभार प्रकट किया और कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम जो समाज के प्रति एवं संविधान के प्रति जानकारी प्रदान करते है ऐसे कार्यक्रम समय-समय पर आयोजित कराये जाने चाहिए।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे