मुंबई में कोरोना मरीजों की संख्या 77 हजार पार, लगाई गई धारा 144

मुंबई में कोरोना मरीजों की संख्या 77 हजार पार, लगाई गई धारा 144

 

  • मुंबई में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के देखते हुए धारा 144 लागू
  • इस आदेश में सिर्फ धार्मिक स्थलों को कुछ शर्तों के साथ छूट दी गई है
  • आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी

मुंबई
मुंबई में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है। इस आदेश में सिर्फ धार्मिक स्थलों को कुछ शर्तों के साथ छूट दी गई है। धारा 144 का आदेश जारी करने के साथ ही पुलिस कमिश्नर प्रणय अशोक ने कहा कि आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस कमिश्नर प्रणय अशोक ने आदेश में कहा है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुंबई में धारा 144 लागू की जा रही है। ऐसे में लोगों के एक स्थान पर भीड़ लगाने पर पाबंदी होगी। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों में कुछ नियमों का पालन करते हुए छूट दी गई है।

मुंबई में 77000 के पार हुए कोरोना मरीज
महाराष्ट्र (Coronavirus in Maharashtra) में मंगलवार को Covid-19 के 4878 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,74,761 हो गई। इसके अलावा कोरोना महामारी के चलते 245 लोगों की मौत हुई है। राज्य में महामारी से जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 7855 हो गया। मुंबई में कुल मरीजों की संख्या 77,658 तक पहुंच गई है, जबकि यहां अब तक कुल 4556 लोगों की मौत हो चुकी है।

NBT

मुंबई के आंकड़े

धारावी में कोरोना के 6 नए मामले
मुंबई के धारावी क्षेत्र में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित छह नए रोगियों का पता चला है, जिससे इलाके में संक्रमण के कुल मामले 2,268 हो गए। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। पिछले दस दिनों में सबसे जनसंख्या वाले इस क्षेत्र में तीसरी बार कोरोना वायरस के 10 से कम नए मामले सामने आए हैं। क्षेत्र में अब कोविड-19 के 586 मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि 1,586 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। धारावी में 23 जून को पांच नए मामले सामने आए थे, जबकि 26 जून को आठ मामले सामने आए थे।

NBT

भारत में कोरोना के आंकड़े

इस महीने राहत का दावा
कोरोना वायरस का कहर झेल रही मुंबई के लिए जुलाई का महीना राहत ला सकता है। बीएमसी कमिश्नर आईएस चहल ने दावा किया है कि जुलाई मध्य तक मुंबई में कोरोना पर पूरी तरह से नियंत्रण की तैयारी है। कमिश्नर ने अपने दावे के समर्थन में कहा कि मुंबई में कोरोना मरीजों का डबलिंग रेट 37 दिन तक पहुंच गया है। कई इलाकों में डबलिंग रेट 79 दिन तक पहुंच गया है।

पीठ दर्द मतलब कोरोना! डरा रहे वायरस के ये 3 नए लक्षणकोरोना वायरस वैज्ञानिकों और डॉक्टरों के लिए ज्यादा बड़ी चुनौती इसलिए भी बना क्योंकि वक्त बीतने के साथ इससे जुड़ी नई बातें लगातार सामने आती रहीं। खास तौर पर इस बीमारी के लक्षणों के बारे में। कोविड-19 के अबतक कुल 9 लक्षण बताए गए थे, लेकिन अब इसमें 3 और जुड़ गए हैं। बहती नाक, उल्टी आना और दस्त, ये भी कोरोना संक्रमण की वजह से हो सकते हैं। लेकिन इनके अलावा ऐसे भी मरीज सामने आए हैं जिन्होंने पीठ दर्द महसूस किया और फिर टेस्टिंग मे कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे