Live: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद भाजपा ने की बैठक, कहा- हमारी सरकार पांच साल काम करेगी

Live: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद भाजपा ने की बैठक, कहा- हमारी सरकार पांच साल काम करेगी

महाराष्ट्र में शनिवार को हुए राजनीतिक उलटफेर पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद, राज्य, फडणवीस और अजित पवार को नोटिस जारी किया है। अब सुप्रीम कोर्ट के सोमवार के आदेश पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं। इसके बावजूद मुंबई में सियासी हलचल पल-पल बदल रही हैं। इसी बीच एनसीपी के कई वरिष्ठ नेताओं ने रविवार को अजित पवार के घर जाकर उन्हें मनाने की कोशिश की। वहीं एनसीपी के सभी बागी विधायक पार्टी में वापस लौटने लगे हैं। हालांकि भाजपा का दावा है कि उसके पास पूर्ण बहुमत है और वह सदन में इसे साबित कर सकती है। अबतक के अपडेट…

हमारी सरकार पांच साल काम करेगी- भाजपा

मुंबई स्थित भाजपा दफ्तर में बैठक के बाद भाजपा नेता आशीष शेलार ने कहा कि, इस बैठक में हमने चर्चा की और फ्लोर टेस्ट पास करने की रणनीति तय की। हमने देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए बधाई देते हुए एक प्रस्ताव भी पारित किया। हमारी सरकार महाराष्ट्र में पूरे पांच साल काम करेगी। हम आसानी से फ्लोर टेस्ट पास करेंगे। हमें विश्वास है, हम बहुमत साबित करेंगे।

शेलार ने कहा कि, आज की बैठक में हमारे सभी विधायक मौजूद थे, जो निर्दलीय विधायक हमारा समर्थन कर रहे हैं, उनके साथ एक अलग जगह पर बैठक आयोजित किए जाएंगे

शिव सेना विधायकों से मिलने पहुंचे उद्धव

एनसीपी प्रमुख शरद पवार की अध्यक्षता में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के विधायकों की बैठक के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे के साथ ललित होटल में पहुंचे। यहां शिवसेना के विधायक ठहरे हुए हैं।

उद्धव बोले एनसीपी के साथ रिश्ता लंबा चलेगा

शिवसेना के सूत्र के मुताबिक, पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राकांपा के विधायकों को संबोधित करते हुए कहा कि, चिंता नहीं करे, यह रिश्ता लंबा चलेगा, हमारा गठबंधन लंबा चलेगा।

भाजपा दफ्तर में विधायकों की बैठक

भाजपा के सभी विधायक मुंबई स्थित दफ्तर पहुंच रहे हैं। सीएम देवेंद्र फडणवीस, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और पार्टी के अन्य नेता बैठक में पहुंच चुके हैं।

उद्धव की शरद पवार संग बैठक 

मुंबई के होटल रेनेसां में एनसीपी प्रमुख शरद पवार की अध्यक्षता में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के विधायकों की बैठक चल रही है। बैठक में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और संजय राउत भी मौजूद हैं।

होटल पहुंचे लापता विधायक

एनसीपी विधायक माणिकराव कोकाटे रेनेसां होटल पहुंच गए हैं, जहां पार्टी के अन्य विधायक ठहरे हुए हैं। वह उप-मुख्यमंत्री अजित पवार के साथ राज्यपाल के भवन पहुंचे थे और कल से ही गायब थे। एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार होटल में मौजूद हैं और विधायकों से मुलाकात कर रहे हैं।

एनसीपी विधायकों से मिलने होटल जा रहे हैं उद्धव

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे एनसीपी विधायकों से मिलने के लिए अपने आवास से  रेनेसां होटल के लिए रवाना हो गए हैं।

आज ही बहुमत परीक्षण कराना चाहते थे कांग्रेस, एनसीपी और शिवसना

भाजपा के आशीष सेलार ने अदालत के केंद्र सरकार को भेजे नोटिस पर कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पढ़ने के बाद एक बात स्पष्ट रूप से सामने आई है कि कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की मांग को अदालत ने स्वीकार नहीं किया है। कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के सभी वकील अदालत से गुहार लगा रहे थे कि आज बहुमत परीक्षण करवाने की आवश्यकता है। कार्यवाही और आदेश देखने के बाद यह स्थापित हो गया है कि सर्वोच्च न्यायालय उनके निष्कर्षों पर नहीं पहुंचा है। उनके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया गया है। जब बहुमत परीक्षण होगा तब हम उसे साबित कर देंगे।’

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे