जेईई मेन 2020: अब एग्जाम सिटी को बदल सकेंगे आप

 

नई दिल्ली
कोविड-19 की वजह से देश भर में लॉकडाउन है। लॉकडाउन की वजह से छात्रों को परेशानी हो सकती है। इसे देखते हुए जेईई मेन के छात्रों को नैशनल टेस्टिंग एजेंसी ने राहत दी है। अब वे अपनी पसंद का एग्जाम सेंटर चुन सकते हैं।

एनटीए ने एक नोटिस के माध्यम से जानकारी दी है जिसे मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने भी ट्वीट किया है। एनटीए की नोटिस में कहा गया है कि जेईई मेन ऐप्लिकेशन फॉर्म में छात्र जिस क्रम में परीक्षा के लिए शहर का चुनाव करेंगे, उसी क्रम में उनको परीक्षा का शहर आवंटित करने की कोशिश की जाएगी। लेकिन परीक्षा का पसंदीदा शहर तभी अलॉट किया जाएगा, जब वहां गुंजाइश होगी।

14 अप्रैल, 2020 तक छात्र अपने ऐप्लिकेशन फॉर्म में बदलाव कर सकते हैं। इसमें परीक्षा के शहर की पसंद भी शामिल है। ऐप्लिकेशन फॉर्म में 14 अप्रैल को शाम के 5 बजे तक करेक्शन कर सकेंगे और फीस 11.50 तक जमा कर सकेंगे। अगर अतिरिक्त फीस की जरूरत पड़ी तो वह आप क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग/यूपीआई और पेटीएम से कर सकते हैं।

आपको बता दें कि कोविड-19 महामारी की वजह से जेईई मेन की अप्रैल 2020 की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। अब लॉकडाउन हटने की बाद स्थिति की समीक्षा की जाएगी, फिर परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा की जाएगी। एनटीए ने नीट यूजी एग्जाम को भी स्थगित कर दिया है। नीट यूजी एग्जाम 3 मई, 2020 को होना है।

 
 

Related posts

Top