भाजपा सरकार से एमएसपी व रोजगार की उम्मीद करना बेमानी: इमरान मसूद

भाजपा सरकार से एमएसपी व रोजगार की उम्मीद करना बेमानी: इमरान मसूद
  • सहारनपुर में गठबंधन प्रत्याशी इमरान मसूद का सम्मान करते सिख-पंजाबी समाज के नागरिक।

सहारनपुर। इंडिया गठबंधन से कांग्रेस प्रत्याशी काजी इमरान मसूद ने महानगर विधानसभा क्षेत्र के साथ-साथ देवबंद, रामपुर व बेहट विधानसभा क्षेत्रों के विभिन्न गांवों का दौरा करके जनसमर्थन जुटाया। इस दौरान सभी क्षेत्रों में लोगों ने जाति और धर्म से ऊपर उठकर संविधान की रक्षा और जनहित के लिए इंडिया गठबंधन के समर्थन का आश्वासन इमरान मसूद को दिया।

पूर्व कांग्रेस पार्षद स. चंद्रजीत सिंह निक्कू व समाजवादी नेता अभिषेक उर्फ टिंकू अरोड़ा द्वारा आयोजित सिख-पंजाबी समाज के कार्यकर्ताओं का एक बड़ा सम्मेलन अंबाला रोड पर आयोजित किया गया जिसमें उपस्थित भारी संख्या में पंजाबी-सिख समाज के नागरिकों ने गठबंधन प्रत्याशी इमरान मसूद के समर्थन का ऐलान किया। इमरान मसूद ने कहा कि आज गरीब ओर गरीब व अमीर और अमीर होते जा रहे हैं, जहाँ एक तरफ रोजी-रोटी और नौकरी न मिलने से देश के 80: से अधिक युवा बेरोजगार हैं, वहीं किसानों को भाजपा की सरकार में एमएसपी न मिलने से किसान भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं। मसूद ने कहा कि भाजपा सरकार से एमएसपी की उम्मीद करना बेमानी है, क्योंकि भाजपा सरकार गन्ने के मूल्य में घ्10 बढ़ाकर, कट्टे में 5 से 10 किलो यूरिया कम करके किसानों के साथ धोखा करती है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों के सरोकारों से कोसों दूर निकल चुकी है और इस बात को किसान आंदोलन के दौरान 700 से अधिक किसानों की मौत ने साबित कर दिखाया और भाजपा सरकार ही इन 700 अन्नदाताओं की मौत के लिए जिम्मेदार है। इमरान मसूद ने युवाओं को रोजगार, किसानों को एमएसपी, महिलाओं को सुरक्षा व आर्थिक आत्मनिर्भरता आदि के लिए कांग्रेस के 5 न्याय व 25 गारंटियों हेतु जनता से समर्थन मांगा। सरदार चंद्रजीत सिंह निक्कू, अभिषेक टिंकू अरोड़ा व सरदार अवतार सिंह मिगलानी ने समाज की ओर से पूर्ण समर्थन का आश्वासन देते हुए इंडिया गठबंधन व इमरान मसूद की सफलता हेतु कार्य करने का वचन दिया।

जनसम्पर्क के दौरान देवबंद क्षेत्र के मायापुर, कपूरी गोविंदपुर, दुगचाडा, बड़गांव में मसूद के साथ समाजवादी नेता कार्तिकेय राणा ने गठबंधन प्रत्याशी इमरान मसूद को विजय बनाने की अपील करते हुए समर्थन मांगा। कार्यक्रमों में सपा नेता कार्तिकेय राणा, सरदार चंद्रजीत निक्कू, टिंकू अरोड़ा, फैसल सलमानी, सरदार अवतार सिंह मिगलानी आदि ने संबोधित किया। कार्यक्रमों में विनय माजरा, सुदेश प्रधान, गुलबहार अब्बासी, गुरविंदर बजाज, परमवीर मग्गी, जितेंद्र वीर, गुरविंदर कालड़ा, बाबा विजय सिंह, दिलबाग सिंह, मंजीत गोल्डी, मंजीत कोका, प्रवीन सैनी, त्रिलोक सिंह, पृथपाल सिंह, जीत सिंह, विक्रम वोहरा, गुरदयाल सिंह, अजमेर सिंह, जातिएंदर सिंह चन्नी, मनिंदर सिंह, मनजोत सिंह, हरनीत सिंह प्रिंस, साहिब सिंह, मनदीप सिंह, अमन दीप सिंह, स्नेहल भाटिया, शुभम वर्मा, राजकुमार, विशाल, गौतम, अमन प्रीत सिंह, कुक्कू, राजा भाटिया , नवीन, रवि, दीपक, सब्बू सिंह आदि सहित गांवों के जलसों में बड़ी संख्या में सभी बिरादरियों के नागरिक व किसान शामिल हुए।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे