IPL 2023 : लो स्कोरिंग मैच में RCB ने LSG को हराया, मैच में छाए स्पिनर

IPL 2023 : लो स्कोरिंग मैच में RCB ने LSG को हराया, मैच में छाए स्पिनर

लखनऊ: आईपीएल के 43वें मैच में आरसीबी ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 18 रनों से हरा दिया है. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की जीत में कप्तान फाफ डु प्लेसिस का अहम योगदान रहा. उन्होंने 44 रन बनाए. इसके अलावा ये मैच स्पिनरों के दबदबे की वजह से भी लंबे समय तक याद रखा जाएगा. वहीं, लखनऊ के कप्तान के एल राहुल इस मैच में फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए हैं, ऐसे में वो कुछ मैचों से बाहर हो सकते हैं. इस मैच में स्पिनरों ने खूब कंजूसी भरी गेंदबाजी की और 8 विकेट भी झटके, वहीं बेहद कम रन दिये. लखनऊ के लिए कृष्णप्पा गौतम ने सर्वाधिक 23 रन बनाए.

आरसीबी ने रखा था 127 रनों का लक्ष्य

आरसीबी ने इस मैच की पहली पारी में 126 रन बनाए थे और लखनऊ के सामने 127 रनों का लक्ष्य रखा था. लेकिन लखनऊ की टीम महज 108 रनों पर सिमट गई. लखनऊ की शुरुआत बेहद खराब रही. उसके ओपनर काइल मेयर्स दूसरी ही गेंद पर खाता खोले बिना आउट हो गए. उन्हें सिराज ने मिड ऑफ पर अनुज रावत के हाथों कैच आउट कराया. टीम का स्कोर अभी 19 रन ही हुआ था, तभी चौथे ओवर में क्रुणाल पांड्या को ग्लेन मैक्सवेल ने अपने इकलौते ओवर में आउट कर दिया. वो महज 14 रन ही बना सके. वहीं, दूसरे छोर पर संघर्ष कर रहे दूसरे ओपनर आयुष बडोनी को जोश हैजलबुड ने पांचवें ओवर में आउट कर दिया.

66 रनों पर ही गिर गए थे 7 विकेट

लखनऊ के बल्लेबाजों की स्थिति कितनी दयनीय थी, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि महज 66 रनों पर ही टीम के 7 बल्लेबाज आउट हो चुके थे. लखनऊ का चौथा विकेट दीपक हुडा के रूप में कुल 27 रनों के स्कोर पर गिरा. तो पांचवां विकेट 38 रनों के स्कोर पर निकोलस पूरन के रूप में गिरा. छठें विकेट के तौर पर मार्कस स्टोइनिस 65 रनों के स्कोर पर आउट हुए, तो एक रन बाद ही सातवें विकेट के तौर पर कृष्णप्पा गौतम आउट हो गए. आठवां विकेट 77 रनों के स्कोर पर रवि बिश्नोई के तौर पर गिरा, तो नौवां विकेट नवीन उल हक के रूप में 103 रनों पर गिरा.

आखिर में आए कप्तान राहुल

फील्डिंग करते समय चोटिल हुए के एल राहुल आखिरी बल्लेबाज के रूप में मैदान पर उतरे. वो 3 गेंदों पर खाता खोले बगैर नाबाद रहे. दूसरे छोर पर आखिरी विकेट के रूप में अमित मिश्रा आउट हुए. उन्होंने 30 गेंदों पर 19 रन बनाए.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे