IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका का तीसरा विकेट गिरा

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका का तीसरा विकेट गिरा
  • भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन पर सभी भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें टिकी हैं. यह दिन हार और जीत के बारे में निर्णायक साबित हो सकता है. 

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 100 के पार पहुंच गया है. दक्षिण अफ्रीका का दूसरा विकेट एल्गर के रूप में गिर चुका है. शार्दुल ठाकुर की गेंद पर पंत ने उनका कैच लपका. उन्होंने 28 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका की ओऱ से एल्गर और पीटरसन दूसरे दिन के खेल की शुरुआत कर चुके हैें. दोनों क्रीज पर जमे हुए हैं और स्कोर को 50 के पार पहुंचा दिया है. मौसम फिलहाल साफ दिख रहा है. दूसरे टेस्ट का दूसरा दिन निर्णायक साबित हो सकता है. मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने एक विकेट पर 35 रन बना लिए थे. पहले दिन दिन भारत के कप्तान केएल राहुल ने टॉ़स जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. पहले दिन भारतीय टीम 202 रन पर ऑलआउट हुई. पहले दिन के खेल में साफ दिखा की पिच में उछाल काफी है. भारतीय बल्लेबाजों को उछाल का अनुमान लगाने में दिक्क्त आई. अब विराट कोहली नहीं हैं तो केएल राहुल के कंधो पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है.

भारत और दक्षिण अफ्रीका जोहानिसबर्ग में दूसरे टेस्ट में आमने-सामने हैं. पहले दिन भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी. इस मैच में कोहली की जगह भारत की प्लेइंग इलेवन में हनुमा विहारी आए हैं. अगर यह मैच भारत जीत ले तो सीरीज पर कब्जा हो जाएगा. भारत ने साउथ अफ्रीका को पहले टेस्ट मैच में करारी शिकस्त दी थी. पिछले मैचों की बात करें तो भारत जोहान्सबर्ग में एक भी टेस्ट मैच नहीं हारी है. दोनों ही टीमों के बीच 5 मैच खेले गए हैं. जिसमें से 2 भारत जीता है और 3 मैच ड्रा रहे हैं.  वहीं, अगर ये मैच भारत जीत लेता है तो टेस्ट सीरीज पर अपराजेय बढ़त हो जाएगी.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे