IND vs SA : अब कब होगा टीम इंडिया का ऐलान, जानिए कहां फंस गया पेंच

IND vs SA : अब कब होगा टीम इंडिया का ऐलान, जानिए कहां फंस गया पेंच
  • दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 20 सदस्‍यी टीम भेजी जाएगी. सीरीज के दौरान तीन टेस्‍ट और तीन वन डे मैच खेले जाने हैं. हालांकि पहले इसमें टी20 सीरीज भी शामिल थी, लेकिन कोराना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के आने से इसे फिलहाल के लिए टाल दिया गया है.

नई दिल्‍ली : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस महीने से टेस्‍ट और वन डे सीरीज खेली जाएगी. इस दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान मंगलवार ही होना था, लेकिन अब इसे टाल दिया गया है. बताया जाता है कि बीसीसीआई की सेलेक्‍शन कमेटी की इसके लिए बैठक हुई, लेकिन बाद में फैसला किया गया कि बुधवार को टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा. हालांकि पता चला कि दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 20 सदस्‍यी टीम भेजी जाएगी. सीरीज के दौरान तीन टेस्‍ट और तीन वन डे मैच खेले जाने हैं. हालांकि पहले इसमें टी20 सीरीज भी शामिल थी, लेकिन कोराना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के आने से इसे फिलहाल के लिए टाल दिया गया है. सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होगी, इसी दिन से पहला टेस्‍ट मैच खेला जाएगा.

इस बीच सबसे बड़ा सवाल यही है कि टेस्‍ट टीम के कप्‍तान तो विराट कोहली ही होंगे, लेकिन वन डे टीम का कप्‍तान कौन होगा. विराट कोहली ने टी20 की कप्‍तानी तो छोड़ दी है, इसलिए रोहित शर्मा को कप्‍तान बनाया गया है, लेकिन वन डे टीम की कप्‍तानी विराट कोहली के पास ही रहेगी, या फिर रोहित शर्मा को बनाया जाएगा. हालांकि अभी तक जो खबरें सामने आ रही हैं, उसमें कहा जा रहा है कि अभी विराट कोहली ही वन डे और टेस्‍ट टीम के कप्‍तान रहेंगे. वहीं उप कप्‍तानी को लेकर भी सवाल है. अजिंक्‍य रहाणे के अभी टेस्‍ट टीम की उप कप्‍तानी है. माना जा रहा है कि अभी अजिंक्‍य रहाणे के पास ही कप्‍तानी रहेगी. वहीं हनुमा विहारी अभी दक्षिण अफ्रीका में ही हैं, क्‍योंकि वे इंडिया ए की ओर से खेलने के लिए गए हैं. जो खिलाड़ी इंडिया ए से खेलने गए हैं, वे अभी वहीं रहेंगे और टीम के लिए खेलते ही रहेंगे.

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे