नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच होने वाले मुकाबले का दोनों देश के क्रिकेट फैन के साथ दुनियाभर में इस खेल को पसंद करने वालों को इंतजार रहता है। दोनों देश सिर्फ आइसीसी टूर्नामेंट में ही एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं। भारत को पिछली बार पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार किसी विश्व कप मैच में हार मिली थी। हरभजन सिंह ने इस बार होने वाले मैच को लेकर कुछ भी कहने से मना कर दिया है

भज्जी ने कहा, “इस साल हमारे सामने एक और विश्व कप होगा, मैं इसको लेकर कोई भी बयान नहीं देने वाला हूं और ना ही यह कहना जे रहा कि कौन इसे जीतेगा (भारत और पकिस्तान के टी20 विश्व कप मुकाबले में)। मौका- मौका हो या जो कुछ भी हम देखेंगे कि क्या होता है जैसे कि पिछली बार का देखा था कि चीजें बिगड़ गई जब मैंने इसको लेकर बात की थी।”

पिछली बार टी20 विश्व कप से पहले हरभजन सिंह ने कहा था कि पाकिस्तान की टीम को भारत को वाकओवर दे देना चाहिए क्योंकि उनको पास जीतने का कोई मौका ही नहीं है। “मैंने शोएब अख्तर से कहा था कि हमारे खिलाफ आपकी टीम के खेलने का कोई मतलब ही नहीं बनता, बल्कि आप तो हमें वाक ओवर ही दे दीजिए। आप हमारे खिलाफ खेलेंगे और हम आप को हरा देंगे फिर आपको निराशा होगी, तो खेलने का कोई मतलब ही नहीं है।”

गौलतलब है कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान की टीम ने आइसीसी टी20 विश्व कप में ना सिर्फ पहली जीत हासिल की बल्कि 10 विकेट की रिकार्ड जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को शाहीन शाह अफरीदी ने रोहित शर्मा और केएल राहुल का शुरुआती विकेट निकालकर जोरदार झटका दिया था। विराट कोहली के 57 और रिषभ पंत 39 रन की बदौलत भारत ने 8 विकेट पर 151 रन बनाए थे जिसे बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने बिना विकेट गंवाए 13 गेंद रहते हासिल कर लिया था।