IND vs NZ Live : भारत को मिली पहली सफलता, अश्विन ने दिखाया अपना जादू

IND vs NZ Live : भारत को मिली पहली सफलता, अश्विन ने दिखाया अपना जादू
  • भारतीय टीम की प्लानिंग यही होगी कि कम से कम पहले सेशन में दो से तीन विकेट कीवी टीम के गिराए जाएं

नई दिल्ली : IND vs NZ Test :  भारत ने आखिर अपना पहला विकेट निकाल ही लिया है. अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की है. उन्होंने शानदार गेंद पर विल यंग को 89 के निजी स्कोर पर आउट कर दिया. साथ ही कीवी टीम की 151 रन की पहले विकेट की पार्टनर्शिप को तोडा है. अब भारत के गेंदबाजों को जल्द ही और विकेट निकालने होंगे, जिससे ये सेशन भारत अपने नाम कर सके. सेशन दर सेशन भारत जीतता चला जाए तो कीवी टीम का ऊपर बड़ी लीड ली जा सकती है.

IND vs NZ Test : तीसरे दिन का खेल शुरू हो चुका है. कीवी बल्लेबाज ने तीसरे दिन की शुरुआत वैसे ही की है जैसे वो दूसरे दिन छोड़ कर गए थे. अब भारतीय गेंदबाज को कुछ अलग हट कर प्लान बनाना होगा. बाउंसर का इस्तेमाल किया जाना चाहिए. बाउंसर से बल्लेबाज के दिमाग में संशय पैदा होता है. न्यूजीलैंड की तरफ से उच्चस्तरीय बल्लेबाजी हो रही है. स्पिनर और तेज गेंदबाजी का कॉम्बो बनाना होगा. मौके बनाए गए हैं गेंदबाजों ने, लेकिन विकेट में कन्वर्ट नहीं कर पाए.

IND vs NZ Test : भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में कीवी टीम के बल्लेबाजों ने शानदार काम करके दिखाया है. भारतीय टीम ने जहां कल के दिन में खत्म हुई अपनी पारी में 345 रन बनाए. और इसके जबाव में कीवी बल्लेबाजों ने 129 रन बना लिए हैं और वो भी बिना विकेट खोए. कल लगभग  हर सेशन कीवी टीम ने अपने नाम किया. आज भारत के गेंदबाज का लक्ष्य यही होगा कि शुरुआत में जो पिच से मदद मिलती है उसका फायदा उठाया जाए. कीवी टीम की तरफ से  विल यंग (75) और टॉम लैथम (50) बल्लेबाजी कर रहे हैं. इन दोनों के विकेट के लिए कल भारतीय गेंदबाज तरस गए. पूरा एक सेशन दोनों ने अपने विकेट बचा कर रखे, साथ ही रन की गति भी बनाई रखी. आज भारतीय टीम की प्लानिंग यही होगी कि कम से कम पहले सेशन में दो से तीन विकेट कीवी टीम के गिराए जाएं, जिससे न्यूजीलैंड की टीम पर ज्यादा से ज्यादा लीड ली जा सके.

पिच की बात करें तो अभी शुरुआती सेशन में पिच तेज गेंदबाजों के अनुकूल रहेगी. आज तीसरा दिन है तो स्पिनर्स को मदद दूसरे सेशन में मिल सकती है. ऐसे में जडेजा, अश्विन और पटेल तीनों ही स्पिनर इसका फायदा उठाना चाहेंगे.


पत्रकार अप्लाई करे Apply