प्रदेश सरकार ने प्राथमिक शिक्षा के क्षेत्र में सबका साथ-सबका विकास के नारे को किया सार्थक: ब्रिजेश सिंह

प्रदेश सरकार ने प्राथमिक शिक्षा के क्षेत्र में सबका साथ-सबका विकास के नारे को किया सार्थक: ब्रिजेश सिंह
  • ब्लॉक स्तरीय जागरूकता संगोष्ठी एवं उन्मुखीकरण कार्येशाला में मंच पर मौजूद अतिथिगण

देवबंद [24CN] : ब्लॉक संसाधन केंद्र गुनारासा पर आयोजित विद्यालय प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष, सचिव एवं ग्राम प्रधान की ब्लॉक स्तरीय जागरूकता संगोष्ठी एवं उन्मुखीकरण कार्येशाला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विधायक कुंवर ब्रिजेश सिंह ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रवजलित किया। छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना और स्वागत गीत प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए स्थानीय विधायक कुंवर बृजेश सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्राथमिक शिक्षा के क्षेत्र में भी सबका साथ-सबका विकास के नारे को सार्थक किया है। कहा कि  विद्यालय अपनी साज-सज्जा, वेश-भूषा, अन्य आवश्यक सुविधाओं और बढ़ती छात्र संख्या, शिक्षा स्तर के कारण अभिभावकों का विश्वास पात्र बनी। उन्होंने इस सफलता के लिए सरकार के साथ-साथ अध्यापकों को भी बधाई दी और आहवान किया कि वह साक्षर भारत के सपने को साकार करने में पूर्ण योगदान दें।

ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि विजय त्यागी ने कहा कि अध्यापक सदा से समाज निर्माता रहा है। उसको चाहिए कि वो अखण्ड भारत-सर्वश्रेष्ठ भारत की नींव रक्खे। मुख्य अतिथि उप शिक्षा निदेशक योगरराज सिंह ने कहा कि अध्यापक का समय पालन, अनुशासन और अनुपालन अति आवश्यक है। अध्यापक समाज का सदैव से रोल मॉडल रहा और नई शिक्षित पीढ़ी को समाज और देश सेवा के लिए तैयार करना उसका प्रथम दायित्व है।

खण्ड शिक्षा अधिकारी बृज मोहन सिंह ने उपस्थित ग्राम प्रधान, विद्यालय प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष एवं सचिव को विद्यालय को दी जा रही ग्रांट के सदुपयोग के विषय मे विस्तार से बताया और आहवान किया कि धन का सरकार के दिशा-निर्देश के अनुसार व्यय करें।

कार्यक्रम का संचालन हर्षित अरोड़ा द्वारा किया गया। अवसर पर ए. आर. पी. योगिंद्र मलिक, शिवकुमार, प्रभात यादव, डॉक्टर संजय और इस्लाम उर रहमान दुवारा शिक्षा सम्बंधी विभिन्न विषयों पर विस्तार से चर्चा की। बड़ी संख्या में परिषदीय विद्यालयों के अध्यापक उपस्थित रहे।


पत्रकार अप्लाई करे Apply