नकुड में घर में कपडों में आग लगने से उठे धुऐ से दम घुटने से दो बच्चों सहित महिला की मौत

महिला घर में गर्म कपडों का करती थी व्यापार

नकुड ।नगर में एक बेहद मार्मिक व दुर्घटना मे एक घर मे लगी आग में एक महिला व दो बच्चो ने दम तोड दिया। एक ही घर मे तीन मौत होने से पूरे नगर में मातम छा गया। मौके पर पंहुचे अधिकारियो ने परिजनों के आग्रह पर मृतकों के शव उनके सुपुर्द कर दिये। जिन्हे बिना पोस्टमार्टम कराये ही सुपुर्दे खाक कर दिया गया।

बताया जाता है कि पैंतीस वर्षीया महिला मुन्नी अपने दो बच्चों के साथ मदनी मस्जिद के पास किराये के मकान मे रहती थी। वह रात में अपने कमरे मे सौ रही थी। कमरे के बाहर कटपीस के गर्म कपडे पडे हुए थे। महिला गर्म कपडो को बेचने का काम करती थी । बीती रात करीब साढे दस अचानक कपडों मे आग लग गयी। जिससे कमरे में धुआ फैल गया। कमरे में धंुआ भरने से महिला व उसके बेटे सात वर्षीय आलीशान व पांच वर्षीय बेटी आलिया दम घुटने से मौत हो गयी।

बताया जाता है कि मरने से पहले मुन्नी ने मौहल्ले में किसी को फोन करके आग लगने की जानकारी देते हुए जान बचाने की गुहार लगायी। जिसके बाद कुछ लोग मौके पर पंहुचे। उन्होंने दरवाजा तोडकर तीनों को बाहर निकाला। गंभीर स्थिति में अस्पताल में ले जाया गया । परंतु अस्पताल में चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना मिलने के बाद रात में ही एसडीएम पीएस राणा, सीओं यतेंद्र सिंह नागर तहसीलदार देवेंद्र सिंह व कोतवाल सुशील कुमार सैनी मौके पर पंहुचे। पुलिस ने मृतको का पंचनामा भरा। मृतकों के परिजनों ने अधिकारियों से मृतको के शवों को पोस्टमार्टम न कराने का आग्रह किया। पालिकाध्यक्ष शाहनवाज खान के हस्तक्षेप के बाद अधिकारियों ने मृतको के शव परिजनो को सोंप दिये । सोमवार को सुबह मृतकों के शव दफना दिये गये।

घर में लगी आग मे एक परिवार के तीन सदस्यांे की मौत होने से नगर में मातम छा गया। पुलिस अधिकारियों ने घरों में कपडे बेचने के काम को सख्ती से बंद कराने के निर्देश दिये है। पंरतु सवाल यह भी उठाया जा रहा है कि अधिकारियों ने अभी तक घरों मे कपडो के व्यापार करने पर रोक क्यों नंही लगायी। बताया जा रहा है कि अभी भी कई घरों में महिलाऐं गर्म कपडों की खरीद फरोख्त का काम कर रही है।
सोलर

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे