यूपी में सरकार बनी तो हर महीने देंगे 300 यूनिट फ्री बिजली – मनीष सिसोदिया

यूपी में सरकार बनी तो हर महीने देंगे 300 यूनिट फ्री बिजली – मनीष सिसोदिया
  • उत्तर प्रदेश चुनाव नजदीक आते ही फ्री बिजली की राजनीति एक बार फिर शुरू हो गई है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया घोषणा की कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के 24 घंटे के अंदर हर आदमी तो घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक बिजली फ़्री मिलेगी. 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश चुनाव नजदीक आते ही फ्री बिजली की राजनीति एक बार फिर शुरू हो गई है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया घोषणा की कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के 24 घंटे के अंदर हर आदमी तो घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक बिजली फ़्री मिलेगी. मनीष सिसोदिया ने इसे लेकर ट्वीट भी किया कि उत्तर प्रदेश में महंगी बिजली के बिलों से मुक्ति दिलाने के सम्बंध में एक महत्वपूर्ण घोषणा… आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के 24 घंटे के अंदर हर आदमी को घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक बिजली फ्री मिलेगी.

AAP ने उत्तर प्रदेश से पहले पंजाब और गोवा में भी सरकार बनने पर फ्री बिजली देने की घोषणा की है. पंजाब और गोवा में भी अगले साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. AAP की दिल्ली में सरकार है और दिल्ली में घरेलू उपभोक्ताओं को 200 यूनिट फ्री बिजली दी जा रही है तथा 200 यूनिट से लेकर 400 यूनिट तक आधे दाम पर बिजली दी जाती है. दिल्ली में 400 यूनिट के ऊपर बिजली खपत का पूरा पैसा वसूला जाता है.

बता दें कि यूपी के विधानसभा चुनाव में आप पूरी ताकत के साथ उतरने की तैयारी में है. आम आदमी पार्टी  ने यूपी की 100 विधानसभा सीटों के लिए संभावित प्रत्याशियों (प्रभारी) के नाम तय कर लिए. पार्टी के नेता और सांसद संजय सिंह ने लखनऊ में इनके नामों की घोषणा की है. संभावित उम्मीदवारों की इस पहली लिस्ट में पिछड़े वर्ग के 35 प्रतिशत लोगों को जगह दी गई है. आम आदमी पार्टी आने वाले दिनों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुट गई है.


पत्रकार अप्लाई करे Apply