नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा ने ओवल टेस्ट में शानदार शतकीय पारी खेल टीम को जीत में अहम भूमिका निभाई। इस पारी के लिए उनको मैन आफ द सीरीज चुना गया। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने रोहित की इस पारी की तारीफ की। उनका कहना था कि अब तक सीरीज में उन्होंने वो सबकुछ किया है जो कर सकते थे। उनके पास किसी भी शाट की कमी नहीं हैं।

भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में 157 रन से जीत हासिल कर 2-1 की बढ़त बनाई। भारत ने इंग्लैंड के सामने 368 रन का लक्ष्य रखा था लेकिन पूरी टीम महज 210 रन ही बना पाई। नेहरा ने कहा, “ऐसा कोई भी शाट ही नहीं है जो रोहित शर्मा की किताब में नहीं मौजूद हो। चाहे आप स्वीप की बात करे लें या फिर कट शाट की। बस एक ही शाट है जिसे उनको खेलते हुए नहीं देखा है और वो शाट रिवर्स स्वीप है। यही एक शाट बचा हुआ है जिसे टेस्ट क्रिकेट में देखना बाकी है।

ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में रोहित ने शानदार शतकीय पारी खेली थी। विदेशी धरती पर रोहित शर्मा का यह पहला टेस्ट शतक था। इससे पहले सीरीज के तीन मुकाबलों में उनका सर्वाधिक स्कोर 83 रन था। लार्ड्स टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने यह पारी खेली थी।

आगे उन्होंने कहा, “उन्होंने भले ही अपनी पहली सेंचुरी यहां पर बनाई लेकिन रोहित शर्मा ने अपना बहुत ही ज्यादा मेहनत इस सीरीज में लगाई है। जिस तरह से उन्होंने नाटिंघम में शुरुआत की थी, ये और बात है कि वह पुल शाट खेलते हुए पहले दो या तीन टेस्ट में आउट हुए लेकिन जिस तरह से उन्होंने अपने खेल को बदला है। ऐसी परिस्थिति में रोहित शर्मा ने अपना सबसे बेहतरीन खेल दिखाया है। वो सबकुछ किया जो भी कर सकते थे।”