कोरोना: रोक के बावजूद मस्जिद में पढ़वाई नमाज, पदाधिकारियों के खिलाफ एफआईआर

 

थाने
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर राज्य में धारा 144 के तहत सभी सरकारी, सामाजिक, राजनैतिक, शैक्षणिक एवं धार्मिक कार्यक्रमों पर रोक लगाकर जमाबंदी लागू की गई है। इसके बावजूद सोमवार दोपहर की नमाज के लिए मस्जिद से अजान हुई और लोग नमाज पढ़ने पहुंच रहे हैं। सरकार के आदेश का उल्लंघन करने के कारण भिवंडी शहर पुलिस ने आसबीबी मस्जिद के पदाधिकारियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।

पुलिस उपायुक्त राजकुमार शिंदे ने जमावबंदी लागू करने की जानकारी देते हुए शहर के सभी धार्मिक स्थलों पर जमा न होने की बात कही थी। उन्होंने मस्जिदों के पदाधिकारियों से नमाज के समय सिर्फ अजान करके लोगों को जानकारी देने का अनुरोध किया था और नमाज घरों में पढ़ने की बात कही थी।

बावजूद इसके आसबीबी मस्जिद में नमाज अदा करने वालों की भीड़ लग गई थी। इसके बाद भिवंडी शहर पुलिस ने आसबीबी मस्जिद के अध्यक्ष गुलाम अहमद खान, कोषाध्यक्ष मरगूब हसन अंसारी, सदस्य मो. हबीब अंसारी एवं हजरत अली अंसारी सहित मस्जिद के अन्य पदाधिकारियों के विरुद्ध सीआरपीसी की धारा 144 (1)(3) एवं आईपीसी की धारा 188, 269 सहित राष्ट्रीय आपदा उल्लंघन अधिनियम 2005 की धारा 51 बी के तहत मामला दर्ज किया है।

 
 
Top