Ex MLA Abdulla Azam Khan: आजम खां के पूर्व विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खां को नोटिस, होगी 65 लाख की वसूली

Ex MLA Abdulla Azam Khan: आजम खां के पूर्व विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खां को नोटिस, होगी 65 लाख की वसूली

लखनऊ । मुलायम सिंह यादव तथा अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे आजम खां के साथ अब उनके बेटे अब्दुूल्ला आजम खां पर भी उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ सरकार का शिकंजा कस गया है। फर्जी जन्म प्रमाण पत्र लगाने के कारण अब्दुल्ला आजम खां को विधानसभा सदस्य से अयोग्य घोषित किया गया है। अब उनसे बड़ी वसूली की भी तैयारी है।

अब्दुल्ला आजम खां ने बतौर विधायक वेतन तथा अन्य भत्ता के रूप में 65 लाख रुपया लिया था। उनसे इस रकम की वसूली की जानी है। उत्तर प्रदेश सचिवालय प्रशासन ने पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम खां को नोटिस भेजा है। विधान सभा के मुख्य लेखाधिकारी ने पूर्व विधायक को रकम वसूली का नोटिस भेजा है। उनसे वेतन भत्ते की रकम वसूलने को लेकर नोटिस दिया गया है। आजम खां तथा मां रामपुर की विधायक डॉ. तजीन फात्मा के साथ सीतापुर जेल में बंद अब्दुल्ला आजम खां को 65 लाख के वेतन एवं भत्ते वसूली के आदेश की कॉपी भेजी गई है। अब्दुल्ला आजम खां ने 11 मार्च 2017 को विधायक की शपथ ली थी और 16 दिसंबर 2019 को उनकी विधायकी रद कर दी गई थी।

रामपुर में सरकारी जमीन अपने विश्वविद्यालय में मिलाने के साथ ही तमाम प्रकार की अनियमितता करने के मामले में आजम खां के खिलाफ छह दर्जन से अधिक केस दर्ज हैं। इनकी पत्नी डॉ. तंजीम फात्मा के खिलाफ भी बेटे के पासपोर्ट में फर्जी प्रमाण पत्र लगाने का केस दर्ज है। वह भी सीतापुर जेल में बंद हैं।

व्हाट्सएप पर समाचार प्राप्त करने के लिए यंहा टैप/क्लिक करे वीडियो समाचारों के लिए हमारा यूट्यूब चैनल सबस्क्राईब करे