साखन खुर्द गांव में बुजुर्ग महिला की गला दबाकर हत्या

 
deoband thanadhyakh

देवबन्द [डॉ शिबली]: साखन खुर्द गांव में घर अकेली बुजुर्ग महिला की गला दबाकर हत्या कर दी गई। उसका शव मकान की छत पर बने कमरे में पलंग पर पड़ा मिला। बताया गया है कि बेटे द्वारा दी गई 27 हजार रुपये की नगदी भी घर से गायब है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

साखन खुर्द गांव निवासी स्व. सुखबीर सिंह की पत्नी सविता सैनी (55) का शव सोमवार को उसी के घर में मकान के उपरी हिस्से में बने कमरे में पलंग पर पड़ा मिला। गले पर मिले निशान को देखकर प्रतीत होता है कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई है। इतना ही नहीं सविता की कमर पर घसीटे जाने जैसे निशान भी थे और उसके सिर के कुछ बाल भी टूटे हुए थे। सुबह करीब 7.15 बजे उसके बेटे घर पहुंचे तो उन्हें सविता मृत हालत में मिली। शोर मचाने पर आस पडोस के लोग वहां जमा हो गए। जिसके बाद सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की बाबत पूछताछ करते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में मृतका के छोटे बेटे विनित सैनी की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

वहीं, ग्राम प्रधान शिवचरण ने बताया कि सविता के पति सुखबीर की करीब छह माह पूर्व टीबी के चलते मौत हो गई थी। दोनों बेटे विनित और बिट्टू हलवाई का कार्य करते हैं। जो रविवार की रात्रि किसी जन्मदिन के कार्यक्रम में गए हुए थे। सुबह वापस लौटने पर उन्हें इसके बारे में पता चला। उन्होंने बताया कि सविता छोटे बेटे विनित की साथ रहती थी जबकि बड़ा बेटा बिट्टू पत्नी और बच्चों के साथ अलग रहता है।

शिवचरण के मुताबिक पता यह भी चला है कि विनित ने अपनी मां को 27 हजार रुपये रखने के लिए दिए थे, जो घर में नहीं मिले। वहीं, इंस्पेक्टर यज्ञदत्त शर्मा का कहना है कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों के बारे में जानकारी हो पाएगी। उनका कहना है कि घर से नगदी गायब होने की बाबत उन्हें मृतका के बेटों ने कोई जानकारी नहीं दी है।

 

हत्या के विषय में क्या बोले देवबंद थानाध्यक्ष – देखे वीडियों

 
 
Top