दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के फेफड़ों में संक्रमण, ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया

 

 

  • दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया
  • फेफड़ों में इंफेक्शन की समस्या के बाद डॉक्टरों ने उठाया कदम
  • कोरोना संक्रमण से जूझ रहे हैं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन
  • बुधवार को कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, अस्पताल में हैं भर्ती

नई दिल्ली
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain Corona Test Positive) को साकेत के मैक्स अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। वहां उनका इलाज प्लाज्मा थेरपी द्वारा किया जाएगा। इससे पहले बुधवार को कोरोना की पुष्टि के बाद उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्हें ऑक्सीजन सपॉर्ट पर रखा गया था। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सत्येंद्र जैन के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

ऑक्सीजन सपोर्ट पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कोविड-19 के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हैं और गुरुवार को उनकी हालत में कुछ सुधार देखा गया लेकिन उनका बुखार कम नहीं हुआ। शुक्रवार को दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 55 वर्षीय सत्येंद्र जैन को फेफड़ों में इंफेक्शन की समस्या हुई है, जिसके बाद उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है।

अमित शाह ने किया ट्वीट
सत्येंद्र जैन का इलाज दिल्ली के एक अस्पताल में चल रहा है। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया है। उन्होंने COVID -19 संक्रमण से जूझ रहे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के जल्दी ठीक होने की कामना की है।

बुधवार को कोरोना टेस्ट आया पॉजिटिव
इससे पहले सत्येंद्र जैन को तेज बुखार और ऑक्सीजन का स्तर गिरने के बाद राजीव गांधी सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में मंगलवार तड़के भर्ती कराया गया था। कोरोना वायरस का लक्षण नजर आने के बाद सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को भी टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। हालांकि, बुधवार को एक बार फिर कोरोना वायरस की जांच की गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 50 हजार के करीब

दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 50 हजार के करीबराष्ट्रीय राजधानी ने गुरुवार को 2,877 नए कोविड -19 मामलों की सूचना दी जो एक ही दिन में सबसे अधिक है। पिछले 24 घंटों में, संक्रमण के कारण 65 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इसमें टोल 1,969 हो गया है। “दिल्ली में कोविड -19 से प्रभावित लोगों की संख्या डेटा दिखाने की तुलना में बहुत अधिक हो सकती है। यह आने वाले दिनों में स्पष्ट हो जाएगा क्योंकि हम अधिक लोगों का परीक्षण करेंगे, ”एक वरिष्ठ चिकित्सक ने कहा।

फेफड़ों में इंफेक्शन की शिकायत
अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को बताया था कि उनका बुखार कम हुआ है। उन्हें ऑक्सीजन पर अधिक समय के लिए रखा गया था, लेकिन कुल मिलाकर उनकी सेहत में सुधार हो रहा है। इस बीच शुक्रवार को फेफड़ों में इन्फेक्शन की शिकायत के बाद ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। वहीं दिल्ली सरकार के सूत्रों ने बुधवार को कहा कि पिछले कुछ दिनों में सत्येंद्र जैन के संपर्क में आए लोगों की पहचान की जा रही है और डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें क्वारंटीन में भेज दिया जाएगा।

 
 

Related posts

Top